रिचार्लिसन के गोल की मदद से ब्राजील ने हासिल की जीत
रिचार्लिसन के गोल की मदद से ब्राजील ने हासिल की जीत
Share:

कतर में खेले जा रहे FIFA वर्ल्ड कप के ग्रुप-जी के मुकाबले में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से मात दे दिया है। इसी के साथ ब्राजील ने बीते 20 संस्करणो से अपना ओपनिंग मैच न हारने का रिकॉर्ड कायम रख दिया है। ब्राजील की टीम अंतिम बार 1934 में FIFA  वर्ल्ड कप का अपना ओपनिंग मैच स्पेन के विरुद्ध 3-1 से हारी थी।

मैच के बारें में बात की जाए तों अनुभवी ब्राजील टीम को सर्बिया के डिफेंडर्स ने अच्छे से संभाला और हॉफ टाइम की अंतिम सिटी तक उन्होंने ब्राजील को गोल करने का मौका नहीं दिया जा रहा है, इससे दोनों टीमों का स्कोर पहले हॉफ में 0-0 रहा।  हालांकि, दूसरे हॉफ में सर्बिया के खिलाड़ी अधिक वक़्त तक विरोधी टीम के फॉरवर्ड को रोक नहीं पाए और मैच के 62वें मिनट में रिचार्लीसन ने गोल दागकर ब्राजील को को 1-0 से बढ़त भी दिलवा दी है। ब्राजील के स्ट्राइकर रिचार्लीसन एक गोल की बढ़त के साथ शांत नहीं बैठे और उन्होंने ठीक 11 मिनट के उपरांत हवा में कालाबाजी खाते हुए अविश्ववसनीय तरीके से टीम के लिए दूसरा गोल भी दागा है। 

मैच में रिचार्लीसन द्वारा दागे गए दो गोल ब्राजील टीम के लिए बहुत थे, क्योंकि मैच के अंतिम वक़्त तक सर्बिया एक भी गोल न कर सकी और मैच की अंतिम सिटी बजने पर ब्राजील ने यह मुकाबला 2-0 से जीत को हासिल कर दिया है। इस जीत के साथ ब्राजील ग्रुप-जी में 3 अंको के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। ग्रुप-जी में कैमरून और स्विट्जरलैंड की टीमें भी मौजूद है। ग्रुप में स्विट्जरलैंड ने भी अपना पहला मुकाबला कैमरून से जीत लिया है और टीम के पास अंक तालिका में 3 अंक हैं।

जोकोविच ने की फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी

नीदरलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया डेविस कप के सेमीफाइनल में पंहुचा

'नहीं चल रहा है तो बाहर निकालो..', ऋषभ पंत पर जमकर भड़का पूर्व क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -