पहली बार गाने पर इस सिंगर को मिले थे 11 रुपए, आजतक रखे हैं संभालकर
पहली बार गाने पर इस सिंगर को मिले थे 11 रुपए, आजतक रखे हैं संभालकर
Share:

बॉलीवुड में अपनी सुरीली आवाज से पहचान बनाने वाली रिचा शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. उन्होंने अपनी आवाज और मेहनत के कारण आज लाखों लोगों के दिलों में अपना घर बना लिया है. ऐसे में आपको पता ही होगा कि आज उन्होंने फिल्मी दुनिया में गायिकी के बल पर एक बहुत शानदार मुकाम हांसिल किया है और वह महिलाओं के लिए बड़ी प्रेरणाओं से कम नहीं है. आप सभी को बता दें कि रिचा का जन्म जन्म 29 अगस्त 1980 में हुआ था और रिचा के पिता स्वर्गीय पंडित दयाशंकर प्रसिद्ध कथावाचक व शास्त्रीय गायक थे. वहीं उन्ही की प्रेरणा से रिचा ने संगीत की शिक्षा ली और बचपन से ही रिचा की संगीत के प्रति रूचि थी.

उसके बाद करीब 30 साल पहले उनका परिवार पटियाली छोड़कर फरीदाबाद चला गया और अब परिवार मुंबई में रहता है. इसी के साथ बात करें ऋचा की तो रिचा शर्मा ने 8 साल की उम्र में जगराते में पहली बार गाना गाया था, तब उन्हें 11 रुपये मिले थे. एक बार दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि ''वो रुपये आज भी उन्होंने संभाल कर रखे हैं.'' इसी के साथ रिचा ने कहा था, ''पिता जी कहते थे अगर तुम्हें प्लेट में बनी बनाई रोटी मिल जाएगी, तो क्या स्वाद? मजा तो तब है, जब खुद बीज बोओ, काटो, पीसो, पकाओ और फिर खाओ...जब मैं बहुत छोटी थी तभी पिताजी को आभास हो गया था कि मैं एक गायिका बनूंगी. उन्होंने सबसे सामने यह बात कही थी कि मेरी बेटी संगीत में नाम कमाएंगी. मैंने शहंशाही तरीके से संघर्ष किया है.''

कभी जगरातों में गाने वाली लड़की आज बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में से एक है. सबसे पहले ऋचा ने अपने पिता से भजन गायन सीखा और उसके बाद एक लाइव शो के सिलसिले में ऋचा 1995 में मुंबई गईं. वहीं उस दौरान पहली बार उन्होंने एक कार्यक्रम में माता के भजन गाए, इसी दौरान उन्हें 'सलमा पे दिल आ गया' फिल्म में गाने का मौका मिल गया. वहीं इस फिल्म में गाने के बाद वह हिट हो गईं और उन्होंने फिल्म जन्नत में 'चार दिनों का प्यार ओ रब्बा लंबी जुदाई...', फिल्म साथिया में 'छलका-छलका...' और फिल्म ओमकार में 'बिल्लो रानी' जैसे गीत गए हैं.

इस मशहूर सिंगर की बेस्ट फ्रेंड का हुआ निधन, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

अर्जुन-मलाइका ने डाले सेम लोकेशन के फोटोज, बॉलीवुड कलाकारों ने कर दी खिंचाई

इस राज्य में अक्षय की मिशन मंगल हुई टैक्स फ्री..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -