मुस्लिम प्रोफेसर के संपर्क में आकर ऋचा ने कबूल किया इस्लाम, अब प्रतिमाह मस्जिद में देती है 75000 दान
मुस्लिम प्रोफेसर के संपर्क में आकर ऋचा ने कबूल किया इस्लाम, अब प्रतिमाह मस्जिद में देती है 75000 दान
Share:

लखनऊ: धर्मांतरण रैकेट के सामने आने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश से चौंकाने वाली बातें निकलकर सामने आ रही हैं। धर्मांतरण मामले में जारी हुई सूची में ऋचा देवी का भी नाम दर्ज है। बताया जाता है कि 2018 में 33 महिलाओं ने इस्लाम स्वीकार किया था। इन्हें ‘शाइनिंग स्टार्स’ का नाम दिया गया था। घाटमपुर की 26 वर्षीय ऋचा ने कानपुर और प्रयागराज से शिक्षा प्राप्त की। सिविल सर्विसेज की तैयारी के दौरान वह एक मुस्लिम प्रोफेसर के संपर्क में आई और उसने धर्म बदलकर इस्लाम अपना लिया। ऋचा का नया नाम रखा गया माहीन अली। 

ऋचा उर्फ माहीन एक कंपनी में नौकरी करती है और परिवार से अलग होकर नोएडा में रहती है। गुरुवार को आतंकवादी निरोध दस्ता (ATS) ने छात्रा के घर पहुँच कर जानकारी जुटाई। परिजनों के अनुसार, जब से ऋचा ने इस्लाम अपनाया है, तब से वो घर नहीं लौटी है। परिजनों का कहना है कि यदि अब लौटकर आई भी तो वे लोग उसे स्वीकार नहीं करेंगे। जानकारी के अनुसार, ऋचा को इस तरह से मोटिवेट किया गया कि उसने परिवार से हर संबंध तोड़ दिया और प्रति माह मिलने वाले वेतन में से 75,000 रुपए मस्जिद में दान करती है। उसने परिवार वालों के मोबाइल नंबरों को भी ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। 

यही नहीं उसने सोशल मीडिया पर भी परिवार और संबंधियों को ब्लॉक कर दिया है। इसके कारण उसकी कोई जानकारी भी परिजनों को नहीं मिल पाती है। उसका मोबाइल नंबर और नोएडा में कहाँ रहती है, यह जानकारी परिवार वालों ने एटीएस से साझा की है। इस्लाम अपनाने वाली ऋचा अब ट्रेनर बन गई है। अब वह खुद छात्राओं और महिलाओं को इस्लाम क़बूल करने के लिए प्रेरित कर रही है। इस संबंध में भी जाँच एजेंसियों को कई अहम सुराग मिले हैं।

7th Pay Commission पर कल हो सकता है बड़ा फैसला, DR और DA एरियर को मिल सकती है हरी झंडी

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का स्टॉक के शेयर में हुई बढ़ोतरी

तहरीक-उल-मुजाहिदीन के 7 आतंकियों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -