'सेक्सिज्म बहुत सामान्य व्यवहार है', एक्ट्रेस ने दिया चौकाने वाला बयान
'सेक्सिज्म बहुत सामान्य व्यवहार है', एक्ट्रेस ने दिया चौकाने वाला बयान
Share:

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा एक मशहूर अदाकारा है और आपने देखा होगा वह हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। जी दरअसल ऋचा चड्ढा हर बार कुछ ना कुछ ऐसे बयान दे जाती है कि वह सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती हैं। अब हाल ही में अदाकारा ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि कैसे न केवल फिल्म उद्योग में बल्कि बड़े पैमाने पर समाज में भी सेक्सिज्म एक डिफॉल्ट व्यवहार बना हुआ है। जी दरअसल अदाकारा ने अपने पार्टनर और अभिनेता अली फजल के साथ पिछले साल ही एक प्रोडक्शन कंपनी 'पुशिंग बटन' स्टूडियोज की शुरूआत की है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि लाइटिंग विभाग में कम महिलाएं होने के कारण दोनों कपल अपने पहले प्रोडक्शन गर्ल्स विल बी गर्ल्स के लिए महिला टीम की तलाश में हैं। ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि, क्या फिल्म के सेट पर महिला टेक्नीशियन्स किसी तरह के सेक्सिज्म का सामना करती हैं? वहीं इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- 'हमारे समाज में सेक्सिज्म एक डिफॉल्ट व्यवहार बना हुआ है। ये बहुत सामान्य व्यवहार है। हम वर्क प्लेस पर महिलाओं को शामिल करके धीरे-धीरे इसे बदलने की उम्मीद करते हैं। इसी तरह परिवर्तन की शुरूआत होती है। और मैं यही करना चाहती हूं।'

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' के निर्देशक सुची तलाटी के साथ एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा और अली फजल लाइटिंग विभाग में 10 महिलाओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं। जी हाँ और ये ट्रेनिंग अंडरकरंट लैब नामक के तहत शुरू की गई है। कहा जा रहा है इन महिलाओं में से दो को डेब्यू प्रोडक्शन पर काम करने के लिए भी पर रखा जाएगा। ऋचा चड्ढा का कहना है कि वह इस तरह के कदम उठाकर फिल्मी जगत में ऑफ-द-कैमरा काम करने वाली महिलाओं चीजों को बदलने की उम्मीद कर रही हैं।

अपने गानों से ज्यादा इस एक चीज के कारण मशहूर हुई सोना मोहापात्रा

183 करोड़ में बिका बीआर। चोपड़ा का घर, जानिए अब वहां क्या बनेगा?

सोनम कपूर को पिता अनिल कपूर ने दी खास सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -