रिंकल्स फ्री चेहरे के ल‍िए बनाए चावल का सीरम, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
रिंकल्स फ्री चेहरे के ल‍िए बनाए चावल का सीरम, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
Share:

हम सभी यह जानते हैं कि एक उम्र के बाद चेहरे पर झुर्रियां और महीन रेखाएं दिखने लगती है और इससे छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के एंटी एजिंग प्रोडक्टस का एक्सपीरियमेंट करना शुरू कर देते हैं। हालाँकि काफी चीजों के इस्तेमाल के बाद भी सब कुछ वैसा का वैसा रहता है। लेकिन आप इससे बचने के लिए होममेड एंटी-एजिंग सीरम का सहारा ले सकते हैं और कम खर्च में खुद को बेहतरीन दिखा सकते है। स्किन को रिंकल-फ्री बनाने के लिए और त्वचा में मॉइश्चर को लॉक करने के लिए यह बहुत सरल और आसान उपाय है।

आवश्यक सामग्री-
चावल के पानी के लिए
1 कप - चावल
2 कप - पानी
पेस्ट के लिए
2 टेबल स्पून - चावल का पानी
1 बड़ा चम्मच - एलोवेरा जेल, फ्रेश या मार्केट से लाया गया
2 - विटामिन ई कैप्सूल

तरीका- चावल के पानी के लिए- इसके लिए सबसे पहले चावल को धो लें। फिर इसे एक पैन में ट्रांसफर करें। उसके बाद इसमें दो कप पानी डालें और इसके बाद इसे 15-20 मिनट तक उबालें। उबलने के बाद गैस बंद कर दें और चावल को छानकर इसका पानी इकट्ठा कर लें।

पेस्ट के लिए- इसके लिए एक कटोरी में दो बड़े चम्मच चावल का पानी, एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल और विटामिन ई के दो कैप्सूल खोलकर मिलाएं। अब इन तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाएं और एक समान पेस्ट बना लें।

इस्तेमाल का तरीका- इसके लिए सीरम को रात में चेहरे और गर्दन पर लगाना होता है, इसलिए सबसे पहले चेहरा क्लीन करें, अगर मेकअप लगा हो तो उसे सही ढंग से हटाए। फिर दो से तीन मिनट के लिए अपनी उंगलियों से चेहरे और गर्दन पर सीरम की मालिश करें। अब इसे 30 मिनट तक लगे रहने दें और फिर अपने चेहरे को फ्रेश वॉटर से धो लें। अब इसके बाद आप अपने रेगुलर मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि अच्छा रिजल्ट पाने के लिए कम से कम पंद्रह दिन तक नियमित रूप से इस सीरम का प्रयोग करें।

त्वचा को हेल्दी और मुलायम बनाएंगे ये 3 ओवरनाइट फेस मास्क

बनने जा रहीं हैं दुल्हन तो त्वचा का इस तरह रखें खास ख्याल

चेहरे से लेकर बालों तक के लिए फायदेमंद है काजू, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -