Video : जानिए चावल से होने वाले चमत्कारी फायदे
Share:

चावल का आटा आपकी त्वचा के लिए किस तरह से उपयोगी सिद्ध हो सकता है हम आपको बताते है-

चावल के पाउडर का उपयोग चेहरे को साफ करने के लिए कर सकती हैं चावल के पाउडर का उपयोग अपने चेहरे पर करने के लिए आप 1 चम्मच कार्नफ्लोर के साथ 1 चम्मच चावल के आटे को अच्छी तरह मिला लें. फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. ये चेहरे की गंदगी को साफ कर प्राकृतिक निखार प्रदान करता है.

चावल पाउडर से बॉडी स्क्रब

इसका उपयोग करने के लिए आप एक बड़े चम्मच राइस पाउडर में शहद और नारियल के तेल को मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे पूरे शरीर में रगड़ते हुए लगा लें ये त्वचा के लिए सबसे अच्छा स्क्रब है.

राइस पाउडर एक प्राकृतिक डियोड्रेंट

चावल पाउडर का उपयोग त्वचा के साथ अंडरआर्म में करने से ये पसीने की दुर्गन्ध को दूर करने के काम करता है. यह अंडरआर्म के कालेपन को कम करने में मदद करता है. जिससे शारीरिक दुर्गन्ध दूर होती है.

एक टोनर के रूप में

राइस पाउडर तेलीय त्वचा के लोगों के लिए एक वरदान है. इसका प्रयोग करने के लिए आप चावल पाउडर के आटे में पानी मिलकर रात भर के लिए रख दें. सुबह इसमें थोड़ा सा पानी और आधा नींबू निचोड़ कर पेस्ट तैयार करेंए अब इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगा लें. कुछ समय के बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें. इस प्रक्रिया को करने से आपकी त्वचा के रंग में सुधार देखने को मिलेगा. इसके साथ ही त्वचा साफ होकर खिल जाएगी.

चेहरे को चमकदार बनाती हैं बीयर की कुछ बूंदे

जानिए क्या हैं परफ्यूम लगाने के कुछ खास टिप्स

घर में आसानी से करें अपना पेडीक्योर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -