अगर रात में बच गए हैं चावल तो सुबह बनाये टेस्टी पकौड़े
अगर रात में बच गए हैं चावल तो सुबह बनाये टेस्टी पकौड़े
Share:

इस समय लॉकडाउन है और लोग अपने-अपने घरों में कुछ ना कुछ नया खाने के लिए बना रहे हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं एक नयी रेसेपी, जो आप सभी को जाननी चाहिए. आइए बताते हैं आपको बचे हुए चावल के पकौड़े आप कैसे बनाये...?

पकौड़ी बनाने की सामग्री - एक कप उबले हुए चावल, एक कप बारीक कटी हुई सब्जियां(गाजर, बींस, शिमला मिर्च, हरा प्याज), एक छोटा चम्मच कद्दूकस किया हुआ लहसुन, एक छोटा चम्मच बारीक कटी हुई हरी मिर्च, दो बड़े चम्मच हरी धनिया बारीक कटी हुई, तीन बड़े चम्मच कॉर्न फ्लोर, दो बड़े चम्मच सफेद तिल, 1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च का पाउडर, नमक स्वादानुसार.

बनाने का विधि - इसके लिए एक कड़ाई को गैस पर चढ़ाकर उसमे तेल डाल दे और उसमे लहसून और प्याज भून ले. अब इसके बाद सारी कटी हुई हरी सब्जियां डाल दे और उन्हें थोड़ी देर तक पकाये इसके बाद इन सब्जियों में नमक और काली मिर्च डाल दे और इन्हे 2 से 3 मिनट के लिए पकने दे. अब गैस को बंद करके सब्जियों को ठंडा होने के लिए एक तरफ रख दे. इसके बाद पकी हुई सब्जी में चावल ,कॉर्न फ्लोर और हरा धनिया डालकर अच्छी तरह से मसल ले. अब इस मिश्रण को हाथ में लेकर गोले बना ले और इन गोलों को सुनहरा होने तक तेल में तल ले. इन्हे सुनहरे होने तक मध्यम आंच पर तले और लीजिये पकौड़े बनकर तैयार है. इसे आप गर्मागरम चटनी के साथ सर्व करे.

घरवालों को खिलाना है कुछ नया तो आज ही बनाये चटपटी चायनीज भेल

आज ही अपने घरवालों को खिलाये ब्रेड रसमलाई

पति से लेकर बच्चों तक को पसंद आएगी 'बेक्ड क्रीमी अनियन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -