जीवन से दरिद्रता को हमेशा के लिए ख़त्म करता है चावल
जीवन से दरिद्रता को हमेशा के लिए ख़त्म करता है चावल
Share:

हर व्यक्ति अपने जीवन में धनवान बनना चाहता है, जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटता. लेकिन हर व्यक्ति का समय एक सा नहीं होता, कुछ की मेहनत सफल हो जाती है, तो कुछ असफल भी होते है. जो व्यक्ति अपने जीवन में बार-बार असफल होते है, उनके लिए हमारे शास्त्रों में बहुत से उपाय दिए गए है, जिसमे से एक उपाय चावल से सम्बंधित है, जिसे अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकता है. तथा अपने जीवन से धन की समस्या को सदा के लिए दूर कर सकता है. तो आइये जानते है ये उपाय कौन से है?

चावल व्यक्ति के भोजन का महत्वपूर्ण भाग है, जिसके बिना उसका भोजन अधूरा होता है. लेकिन शास्त्रों में चावल को बहुत पवित्र माना जाता है व इसका उपयोग हर प्रकार की पूजा में किया जाता है. हिन्दू धर्म में जब हम तिलक लगाते है, तो उसके ऊपर चावल के दाने लगाने का रिवाज है, इसे बहुत ही शुभ माना जाता है. चावल में व्यक्ति की दरिद्रता को दूर करने की भी अद्भुद शक्ति होती है.

दरिद्रता दूर करने के लिए किसी भी पूर्णिमा के बाद आने वाले सोमवार के दिन आधा किलो साबुत चावल लेकर भगवान शिव के किसी ऐसे मंदिर में जायें जो एकांत में स्थित हो. अब उस चावल में से एक मुट्ठी चावल भगवान शिव को अर्पित करें, शेष बचे हुए चांवल को किसी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें. इस उपाय को लगातार 5 सोमवार करने से आपके जीवन से दरिद्रता का नाश होगा.

व्यक्ति के जीवन में पितृदोष के कारण भी समस्याएँ उत्पन्न हो जाती है, इसे दूर करने के लिए चावल से निर्मित मीठी खीर व रोटी कौओं को खिलाना पितृदोष को शांत करता है व आपकी सभी समस्याएँ दूर होती है.

 

यह पांच काम जो अनजाने में किये गए पापों से दिलाते है मुक्ति

आपके घर में बरकत लायेगा हल्दी का ये छोटा सा उपाय

यही दो सुख व्यक्ति की सभी इच्छाओं को पूरा करते है

नमक रोटी का यह उपाय मुसीबतों से दिलाता है मुक्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -