इंडियन हॉकी टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल रेट हल्केट और ऐलन टैन
इंडियन हॉकी टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल रेट हल्केट और ऐलन टैन
Share:

हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को एलान किया कि रेट हल्केट और एलन टैन क्रमश: विश्लेषणात्मक कोच और वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में इंडियन पुरुष हॉकी टीम के सहयोगी स्टाफ में शामिल होने वाली है। इंडिया में हॉकी के शासी निकाय ने पहले क्रेग फुल्टन को पुरुष हॉकी टीम के लिये नया मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। हॉकी इंडिया  कहा है कि जापान महिला हॉकी टीम के पूर्व मुख्य कोच एंथनी फेरी भारतीय महिला हॉकी टीम के विश्लेषणात्मक कोच के पद को भरने वाले है। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हल्केट ने 2010 और 2018 के उपरांत अपने देश के लिये 155 मैच भी खेले। वह 2020 में नीदरलैंड महिला हॉकी टीम में सहायक कोच के रूप में शामिल हो गए थे। अपने एक वर्ष के कार्यकाल में वह FIH महिला प्रो लीग 2020-21, यूरोपीय चैंपियनशिप और टोक्यो ओलंपिक के दौरान सहयोगी स्टाफ का भाग भी है। उन्होंने 2022 में स्कॉटलैंड पुरुष हॉकी टीम के लिये सहायक कोच की भूमिका निभाई और मुख्य कोच के रूप में स्कॉटलैंड अंडर-21 पुरुष हॉकी टीम का नेतृत्वभी करते हुए दिखाई दिए। एलन टैन के पास जनवरी 2011 और सितंबर 2021 के मध्य एनएसडब्ल्यू इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोटर् में स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच के रूप में काम करने का एक दशक से ज्यादा का अनुभव है। 

एलन ने सितंबर 2021 से मार्च 2023 तक यूनिवर्सिटी ऑफ टेकनॉलजी सिडनी में स्नातक व्यायाम और खेल विज्ञान के लिये प्रयोगशाला ट्यूटर और यूनिट निर्धारक माकर्र के पद पर भी कार्य किया है। दूसरी ओर, महिला टीम से जुड़ने वाले फेरी दिसंबर 2008 और 2011 के बीच हॉकी ACT और हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच के रूप में तीन वर्ष तक काम कर चुके हैं। वह कनाडा पुरुष हॉकी टीम के हेड कोच के रूप में अपने कार्यकाल के बीच सुर्खियों में आए थे जब कनाडा ने इतिहास में पहली बार 2016 RIO ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई किया था। 

IPL 2023: आज पहली जीत की तलाश में उतरेगी हैदराबाद, ये हो सकती है हैदराबाद-लखनऊ की प्लेइंग-11

IPL 2023: RCB में हुई इस घातक गेंदबाज़ की एंट्री, अकेले पलट सकते हैं मैच !

IPL 2023: सुनील नरेन ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -