रिया के सपोर्ट में उतरा बॉलीवुड, मीडिया के नाम लिखा ओपन लेटर
रिया के सपोर्ट में उतरा बॉलीवुड, मीडिया के नाम लिखा ओपन लेटर
Share:

सुशांत सिंह राजपूत केस में इस समय ड्रग्स केस जुड़ा हुआ है और इस केस में रिया की गिरफ्तारी हो चुकी है। आप जानते ही होंगे इस समय वह जेल में है। वहीं जैसे ही रिया की गिरफ्तारी हुयी वैसे ही बॉलीवुड सेलेब्स उनके समर्थन में उतर गए। अब तक बॉलीवुड सेलेब्स चुप बैठे थे लेकिन अचानक से सभी ने रिया का समर्थन शुरू कर दिया। सेलेब्स ने रिया के साथ मीडिया को सलूक देखने के बाद एक पत्र लिखा है। जी हाँ, हाल ही में बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने मीडिया के नाम एक ओपन लेटर (खुला पत्र) पर हस्ताक्षर करके, रिया के साथ हो रहे बर्ताव पर आपत्ति जताई है। आपको बता दें कि इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में अदाकारा सोनम कपूर, फरहान अख्तर, जोया अख्तर, अनुराग कश्यप आदि कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं। आइए आपको दिखाते हैं क्या लिखा है पत्र में।

फेमिनिस्ट वॉयस नामक एक ब्लॉग पर प्रकाशित, पत्र में हस्ताक्षरकर्ताओं में अनुराग कश्यप, गौरी शिंदे, जोया अख्तर, एक्ट्रेस सोनम कपूर, रसिका दुग्गल, अमृता सुभाष, मिनी माथुर, दीया मिर्जा और लगभग 2500 अन्य लोग शामिल है। इनके अलावा 60 संगठनों ने भी पत्र का समर्थन किया है।

पत्र -

प्रिय समाचार भारत का मीडिया हम,

आपकी चिंता कर रहे हैं। क्या आप ठीक महसूस कर रहे हैं?

क्योंकि, जब हम मीडिया को रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े देखते हैं तो हम समझ नहीं पाते हैं कि आपने पत्रकारिता के हर पेशेवर नैतिकता को क्यों त्याग दिया है। आप एक महिला की मानवीय शीलनता और गरिमा को बनाए रखने के बजाए कैमरे लेकर उस पर हमला करने में लगे हैं। आप उसकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं और झूठे आरोपों पर दिन-रात काम कर रहे हैं। 'रिया को फंसाओं' ड्रामा चल रहा है। आपको केवल एक कहानी बनाने का जुनून सवार हो गया है। एक युवा महिला जो अपने फैसले खुद करती है, जो बिना शादी के अपने प्रेमी के साथ रहती है और जो खुद को संकट में काम करने वाले की तरह अभिनय करने के बजाय खुद के लिए बोलती है। बिना जांच के, कानून की प्रक्रिया के बिना उसे अपराधी मान लिया जाता है। हमने सलमान खान और संजय दत्त के मामले में आपका दयालु और सम्मानजनक रुख देखा है, लेकिन जब बात एक महिला की आती है, जिसने कोई अपराध किया है यह अभी साबित भी नहीं हुआ है, आप उसके चरित्र पर बार-बार हमला कर रहे हैं। उस पर और उसके परिवार पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों को उकसा रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी को अपनी जीत बता रहे हैं। क्या जीत है इसमें? हम देख रहे हैं कि आप रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े हो, हमें समझ नहीं आ रहा कि आपने पत्रकारिता के प्रत्येक पेशेवर मूल्य को क्यों त्याग दिया है।

वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि सुशांत केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद इस केस में एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा,दीपेश सावंत को रिया से पहले गिरफ्तार किया था।

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, बिजली की चपेट में आने वाले परिवारों को दिया जाएगा मुआवजा

इस राज्य में 21 सितंबर से चलेंगी 12 जोड़ी क्लोन ट्रेनें, जानिए कब से शुरू होंगी बुकिंग

रवि किशन ने ट्वीट कर बॉलीवुड पर कसा तंज, कहा- ‘बॉलीवुड का हित यही, समझो ध्यान लगाय’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -