इस तरह बनाए साधारण साइकल को ई-बाइक
इस तरह बनाए साधारण साइकल को ई-बाइक
Share:

दिल्ली: यूनाइटिड किंगडम की कम्पनी रैवोलुशन वक्र्स ने एक ऐसा आविष्कार निकला है जिसके चलते अब आपको साइकल चलाते समय ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है. इस कंपनी ने ऐसा रीवोस सिस्टम बनाया है जो 10 मिनट में आपके साधारण साइकिल को ई-बाइक में तब्दील कर देगा. इसमें कम्पनी ने दो Li-ion बैटरी ऑप्शन्स में उपलब्ध करने की जानकारी दी है.

 

जानकारी के मुताबिक आपको बस अपने साइकिल पर इस डिवाइस के साथ दिए गए तीन गैजेट ड्राइव यूनिट, पैडल असिस्ट सैंसर व बैटरी को जोड़ना होगा जिसके बाद आप बिना पैडल लगाए भी साइकिल पर अपना आनंदमई सफर कर पाएंगे. वैज्ञानिको का मानना है कि यह तकनीक पहाड़ी रास्ते पर साइकिल चढ़ाने में भी काफी सफल साबित होगा.

 

बनाए गए  इस ड्राइव सिस्टम का उपयोग करने के लिए आपको पैडल रिवर्स यानी पीछे की ओर घुमाने होंगे जिसके बाद यह एक्टिवेट हो जाएगा वहीं पेडल आगे की ओर घुमाने पर यह सिस्टम बंद हो जाएगा. इस सिस्टम में 250 वाट की एल्यूमीनियम अलॉय से तैयार की गई मोटर लगी हुई  है  जिसे रोलर के जरिए रियर टायर के साथ कनैक्ट करना पड़ता है. यह रोलर साइकिल के रियर टायर को घुमाता है. इसकी बैटरी  100 Wh क्षमता से लैस होगी.

सैल्फी स्टिक छोड़िए इस डिवाइस को पकड़िए और सेल्फी ले

टायर है पंचर तो निकाल फेंकिए टायर की स्किन

कैमरे से जुड़ी कुछ गलफ़हमिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -