आज होगी Revolt Intellicorp लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

आज होगी Revolt Intellicorp लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

आज भारत में Revolt Intellicorp इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च होने जा रही है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में यह नई कंपनी है जिसके मालिक राहुल शर्मा है, जो माइक्रोमैक्स मोबाइल फोन कंपनी के भी मालिक हैं. Revolt का कहना है कि उनकी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल एक स्मार्ट मोटरसाइकिल है, क्योंकि यह कनेक्टेड और AI से सुसज्जित होगी. इसके अलावा यह एम्बेडेड 4G LTE सिम के साथ आएगी. ARAI ने भारत में मोटरसाइकिल सड़क के उपयोग को प्रमाणित करने के लिए रेगुलर बैटरी के लिए Revolt EV को टेस्ट किया. एक बार फुल चार्ज करने पर 150 km से ज्यादा इसके अलावा Revolt इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की यात्रा कर सकती है.

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कनेक्टेड व्हीकल्स का भविष्य देखते हुए Revolt का कहना है कि यह पहली ऐसी इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो सिर्फ A.I से लैस ही नहीं, बल्कि कई सारे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगी. यानी इस बाइक में फीचर्स के तौर पर क्लाउड कनेक्टिविटी, जियो-फेंसिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक्स और ओवर-द-एयर अपडेट्स और काफी कुछ दिया जा सकता है. इस प्रोडक्ट में लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी बदली भी कर सकते हैं. बाइक की टॉप-स्पीड 85kmph होगी. एक ओर जहां बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर इम्पोर्ट किए जाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट को इन हाउस डिजाइन किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि Revolt इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की परफॉर्मेंस मौजूदा 125 cc वाली मोटरसाइकिल की तरह होगी.

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

मानेसर में Revolt Motors की मैन्युफैक्चरिंग सुविधा है और यहां इसकी क्षमता पहले फेस में 1.2 लाख यूनिट्स इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने की है, जो कि पूरे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार से करीब दोगुना ज्यादा है. मुकाबले की बात करें तो Revolt EV की टक्कर Ather 450 और अपकमिंग Tork T6X से होगी. कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से 1.3 लाख रुपये के आसपास रख सकती है.

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत