Revolt की इलेक्ट्रिक बाइक है कमाल, जानिए हर वेरिएंट की पूरी जानकारी
Revolt की इलेक्ट्रिक बाइक है कमाल, जानिए हर वेरिएंट की पूरी जानकारी
Share:

भारत में Revolt मोटर्स ने अपनी दो इलेक्ट्रिक कम्यूटर मोटरसाइकिल्स Revolt RV 400 और Revolt RV 300 को पेश कर दी हैं. दिखने में दोनों ही बाइक्स एक जैसी लगती हैं, लेकिन इनमें RV 400 ज्यादा पावरफुल है, जिसका हमने फर्स्ट राइड रिव्यू भी किया है. Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 kmph और ARAI रेंज 156 km है. साथ ही RV 300 की टॉप स्पीड 65 kmph है और इसकी रेंज 150 km तक है. हम इस रिपोर्ट में दोनों ही वेरिएंट्स के फीचर्स के साथ ये भी बताएंगे कि कंपनी इनमें क्या-क्या ऑफर कर रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ऑटो सेक्टर को मिली बड़ी राहत, नही बंद होंगे पेट्रोल और डीजल वाहन

Revolt RV 300 की RV 300 एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मॉडल है. इसमें 1.5kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जिसे 2.7kW की लीथियम-आयन बैटरी का सपोर्ट मिलता है और इसकी टॉप स्पीड 65 kmph है. कंपनी का दावा है कि इसकी रेंज सिंगल चार्ज पर 80 से 150 km तक है. इसके अलावा इसका फ्रेम और सस्पेंशन RV400 के समान ही दिखते हैं. RV 300 के लिए 4G LTE सिम भी दी जा रही है, जिसके 3 साल के सब्सक्रिप्श के लिए शुरुआत में 5,000 रुपये देने होंगे. RV300 को खरीदने के लिए करीब 2,999 रुपये 37 महीनों तक हर महीने देने होंगे और अतिरिक्त 4G कनेक्टिविटी के लिए सब्सक्रिप्शन की रकम भी. यानी कुल मिलाकर इस बाइक को खरीदने के लिए आपको 1,15,963 रुपये देने होंगे. हालांकि, इसमें इमोबिलाइजर, रिमोट Key और साउंड सिमुलेटर सिस्टम नहीं दिया गया है.

क्या मोदी सरकार के ​इन फैसलों से ऑटो सेक्टर की मंदी होगी समाप्त ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Revolt RV 400 के बेस वेरिएंट में समान 3 kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है और यह 3.24 kW की लीथियम आयन बैटरी के साथ आती है. इस इलेक्ट्रिक मोटर का टॉर्क इंस्टेंट है जो कि 170 Nm का मिलता है. इसमें सिंगल-क्रैडल फ्रेम के साथ फ्रंट में 37 mm अपसाइड डाउन फॉर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दिया है.Revolt RV 400 के बेस मॉडल को 3,499 रुपये के साथ मासिक दर पर खरीद सकते हैं, जो कि 37 महीनों के लिए है. इसके साथ ही इस बाइक में भी आपको 4G कनेक्टिविटी के लिए 5,000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. यानी कुल मिलाकर आपको तीन साल बाद यह बाइक 1,34,463 रुपये की पड़ेगी.इस बाइक में भी RV300 की तरह ही इमोबिलाइजर, रिमोट Key, पुश स्टार्ट और साउंड सिमुलेटर सिस्टम नहीं मिलता.

जानिए KTM 390 Duke से Benelli Leoncino 500 कितनी है पावरफुल

अगर बता करें Revolt RV 400 के प्रीमियम वेरिएंट की तो यह बिल्कुल बेस वेरिएंट जैसा ही है, लेकिन इस वेरिएंट में सबसे खास यह है कि कंपनी इसकी तीन साल की 4G कनेक्टिविटी पैकेज को इसकी कीमतों में ही शामिल कर रही है. इसके अलावा इसमें काफी फीचर्स स्टैंडर्ड बेस वेरिएंट जैसे ही समान हैं. इस बाइक को मासिक 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं, जो कि 37 महीनों के लिए होगी. यानी कुल मिलाकर 3 साल बाद आपको यह बाइक 1,47,963 रुपये की पड़ेगी. इसके अलावा इसमें इमोबिलाइजर, रिमोट Key, पुश स्टार्ट और साउंड सिमुलेटर सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है.Revolt RV 400 के प्रीमियम वेरिएंट में आप तीन साल की ऑनरशिप में वन-टाइम टायर रिप्लेसमेंट शामिल हैं। यानी आप इस बाइक की कुल कीमत में इसके टायर रिप्लेसमेंट मुफ्त में करवा सकते हैं. बेस वेरिएंट और प्रीमियम में 500 रुपये का अंतर है. यानी अगर आप 500 रुपये अतिरिक्त देकर इसके प्रीमियम वेरिएंट को खरीदते हैं तो आपको बाइक की परफॉर्मेंस के साथ सभी फीचर्स पा सकते हैं.

ऑटो इंडस्ट्री की इस दिग्गज कंपनी ने की छंटनी, 3000 लोगों को जॉब से निकालाऑटो सेक्टर

को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

अगर इन स्टाइलिश बाइक्स पर है आपकी नजर तो, कम कीमत में मिलेगा अधिक माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -