Review: फिल्म की रिलीज के बाद और भी ज्यादा सुर्खियों में छाई गंगूबाई
Review: फिल्म की रिलीज के बाद और भी ज्यादा सुर्खियों में छाई गंगूबाई
Share:

समाज से अपने हक की लड़ाई करने वाली एक औरत, जिसने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव का सामना किया, क्या कुछ नहीं सहा. लेकिन अभी हार नहीं मानी. ऐसी ही थी गंगूबाई... गंगूबाई काठियावाड़ी.

उसका नाम गंगा जगजीवनदास काठियावाड़ था. रमणीक नाम के लड़के से बहुत प्यार करती थी. पिक्चर में हीरोइन बनने के सपने भी सजाया करती थी. रमणीक ने मुंबई ले जाकर हीरोइन बनाने का सपना दिखाकर उसे 1000 रुपए में एक कोठे पर बेच कर आ गया था. कुछ दिन अंधेरे कमरे में भूखी-प्यासी रहने के उपरांत उसे बाहर आना ही पड़ा. धंधे पर बैठने के उपरांत उसके पहले कस्टमर ने उसे नाम दिया गंगू! और वहीं गंगा ने गंगू बन अपनी पुरानी जिंदगी को पूरी तरह से अलविदा बोल दिया. जिंदगी में जैसे-जैसे आगे बढ़ती गई अलग-अलग तरह के लोग भी आए, प्यार मिला और बाद में सम्मान भी. उसने अपने रेड लाइट एरिया की 4000 औरतों और उनके बच्चों के लिए जिंदगीभर लड़ाई लड़ी और जीती भी. बस इतनी सी है गंगूबाई काठियावाड़ी की स्टोरी है.

आलिया ने किया कमाल: आलिया भट्ट को कभी ये रोल में आपने भी नहीं देखा होगा. और अगर बोला जाए कि ये उनका बेस्ट रोल था तो गलत बात बिलकुल भी नहीं होगी. आलिया ने मूवी राजी में भी बढ़िया अभिनय निभाया था, लेकिन गंगूबाई के रोल में कई चैलेंज थे जिनपर वह खरी उतरी हैं. भोली-भाली और क्यूट-सी आलिया भट्ट का गंगूबाई के किरदार में ढलना देखने लायक है. उनकी आवाज में जो दम है और उनका रौब हर किसी का दिल जीत रहा है. आलिया ने गंगूबाई की चाल-ढाल से लेकर उनकी सोच को भी पर्दे पर खूबसूरती से दर्शाया गया है. इसके साथ ही आलिया के डायलॉग जबरदस्त हैं.

मूवीज के डायलॉग्स लिखने वाले प्रकाश कपाड़िया और उत्कर्षिनी वशिष्ठ की दाद देनी तो बनती है. उन्होंने मूवी के लिए बहुत पावरफुल और हार्ड हीटिंग डायलॉग्स को भी लिखा था. आलिया की कही बातें आपको हंसाती भी हैं और उनका असर भी आपके ऊपर जोरदार होता है.  गंगूबाई काठियावाड़ी के रोल में यदि आलिया भट्ट चमकी हैं तो रहीम लाला के रोल में अजय देवगन ने भी कमाल किया है. अजय अपने वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई वाले जोन में हैं. अपने रोल को उन्होंने बहुत अच्छे से कमांड भी दिया था. शांतनु माहेश्वरी का बॉलीवुड डेब्यू बहुत बढ़िया रहा. आलिया से आंखों-आंखों रोमांस करने की उनकी अदा और क्यूट अंदाज काफी प्यारा लगा है. 

कार्तिक आर्यन की मां ने जीती कैंसर से जंग, एक्टर बोले- ''ये यात्रा काफी कठिन रही....''

अदा शर्मा ने बप्पी लहरी संग साझा की ऐसी तस्वीर, भड़क उठे लोग

फिल्म महारानी-2 में अपने किरदार को लेकर बोले सोहम- ''भीमा भारती ने मुझे एक अभिनेता के रूप में..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -