Review: बच्चे और बड़े भूलकर भी न खेलें स्क्विड गेम, वरना जा सकती है जान
Review: बच्चे और बड़े भूलकर भी न खेलें स्क्विड गेम, वरना जा सकती है जान
Share:

साउथ कोर‍िया का Netfilx ओर‍िजिनल ड्रामा स्क्विड गेम हर किसी की पसंद बन चुका है. 17 सितंबर को रिलीज यह वेब सीरीज 2 सप्ताह में विश्व का सबसे अध‍िक देखा जाने वाला Netfilx शो बन चुका है. बच्चों के इस खेल भरे वेब सीरीज में आख‍िर ऐसा क्या है कि विश्व में इसकी दीवानी तेजी से बढ़ती जा रही है, तो चलिए जानते है... 

साउथ कोर‍ियन डायरेक्टर Hwang Dong-hyuk के निर्देशन में बनी वेब सीरीज स्क्विड गेम, कंधे तक कर्ज में डूबे 456 लोगों के मध्य एक गेम प्रतियोगिता की कहानी पर आधारित है. ये सभी लोग कर्ज से निकलने के लिए एक ही गेम का भाग है जिसमें उन्हें बच्चों के कुछ खेल को खेलना होता है. इस खेल को अगर  किसी की जीत हो जाती है तो उसे 45.6 बिलियन साउथ कोर‍ियन वॉन (लगभग 300 करोड़ रुपये) इनाम के तौर पर किए जाएंगे. लेक‍िन जिस खेल को ये लोग बच्चों का खेल समझ बैठे  हैं उसमें एक बड़ा ट्व‍िस्ट भी है. लेकिन ये ट्विस्ट क्या है इस बारें में हम आज आपको बताने जा रहे है. 

ये है सबसे बड़ा ट्व‍िस्ट: जो व्यक्त‍ि खेल से बाहर हो जाएगा वो गेम से ही नहीं बल्क‍ि उसे विश्व से भी अलव‍िदा कहना पड़ सकता है. जी हां, इस गेम में एलिमिनेशन का मतलब है खुद को मौत के घाट उतारना और एक बार इस गेम में आ गया तो पीछे हटने का कोई और तरीका नहीं है.

सभी यहां लाचार हैं: सीरीज में Lee Jung-jae लीड रोल में नज़र आए. उन्होंने एक ड्राइवर और गैंबल‍िंग एड‍िक्ट  का किरदार निभाया है. Lee एक तलाकशुदा व्यक्त‍ि है जो अपनी मां के अपना जीवन बिता रहा है. उसकी एक बेटी है जो अपनी मां और सौतेले पिता के साथ रह रही है. Lee लाखों रुपये के कर्ज में डूबे हुए है. इतना कि उसके पास मां का उपचार करवाने के लिए भी पैसे नहीं है. इस वजह से  Lee गेम खेलने के लिए राजी होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Lee और कुछ अन्य लोग गेम छोड़कर वापस भी आते हैं, पर कर्ज का बोझ उन्हें वापस गेम में जाने को मजबूर कर देता है. बाकी लोग भी ऋण के दलदल में फंसे  चुके है.  

भारत में भड़की जनता का नारा- "कंगना रनौत को करो देश से बाहर"

रेलवे स्टेशन का नाम कैसे पड़ा था 'हबीबगंज' ? यहाँ पढ़िए पूरी कहानी

और कितने साल क्रिकेट खेलेंगे विराट कोहली ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -