सावधान! 60% से अधिक एंड्रॉयड ऐप्स में है गड़बड़ी, डेटा को हो सकती है हानि
सावधान! 60% से अधिक एंड्रॉयड ऐप्स में है गड़बड़ी, डेटा को हो सकती है हानि
Share:

विश्व भर में उपस्थित अधिक से अधिक स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड सिस्टम पर चलते हैं। ऐसे में यदि कोई बड़ी खराबी सामने आती है तो इससे विश्व भर के एंड्रॉयड उपयोगकर्ता प्रभावित होते हैं। ऐसी ही एक समस्यां ZDNet द्वारा सामने लाई गई है जिसमें कहा गया है कि उपयोग किए जाने वाले एंड्रॉयड ऐप्स में औसतन 39 सुरक्षा गड़बड़ियां तथा बग्स हैं जिसका फायदा लेकर हैकर्स उपयोगकर्ताओं को हानि पहुंचा सकते हैं।

वही इन ऐप्स में बैंकिंग तथा पेमेंट ऐप्स भी सम्मिलित हैं तथा इन खराबियों की वजह से उपयोगकर्ताओं को काफी हानि पहुंच सकती है जिसमें पैसे की हानि भी सम्मिलित है। CyRC के एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए ZDNet ने बताया कि 60 प्रतिशत से अधिक एंड्रॉयड ऐप्स में खराबियां हैं तथा उपयोगकर्ताओं को इस बात का कोई अनुमान नहीं है कि उनपर इसका कितना बुरा असर पड़ सकता है। CyRC ने गूगल प्ले स्टोर पर उपस्थित 3,335 फ्री एवं पेड मोबाइल ऐप्स को एनेलाइज किया है। यह रिपोर्ट AtlasVPN डेटा पर बेस्ड है। इसका अर्थ है कि जिन उपयोगकर्ताओं ने इन ऐप्स को इंस्टॉल कर रखा है उनके लिए अप्रत्याशित नतीजे हो सकते हैं।

हालांकि यह समस्यां पुरानी नहीं है तथा रिपोर्ट के मुताबिक इसमें से कुछ खराबी 2 वर्ष पहले भी देखी गई थी तथा ये 2021 के पहले तिमाही तक उपस्थित हैं। इसका अर्थ यह है कि इस समस्यां को अभी भी फिक्स नहीं किया गया है। सबसे अधिक खराबी जिस श्रेणी के ऐप में हैं वो मुफ्त वाले हैं। AtlasVPN data के मुताबिक 96 प्रतिशत से अधिक में गड़बड़ी है।

भारत बायोटेक ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्राजील के भागीदारों के साथ समझौता ज्ञापन किया रद्द

POCO F3 GT एक फ्लैगशिप मीडियाटेक चिपसेट के साथ होगा लॉन्च

हाई कोर्ट के आदेश पर निकाला गया कोरोना संक्रमित शख्स का स्पर्म, कुछ देर बाद हो गई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -