मंगला गौरी व्रत पर राशि के अनुसार करें यह उपाय

Jul 23 2019 09:00 AM
मंगला गौरी व्रत पर राशि के अनुसार करें यह उपाय

आज मंगलवार है और आज ही माता पार्वती की आराधना का दिन माना जाता है, इसी के साथ आज मंगला गौरी व्रत भी है. आज के दिन आप अपनी राशि के अनुसार उपाय करते हैं तो आपके जीवन की सभी परेशानियों का अंत हो सकता है. तो आइए जानते हैं राशि के अनुसार उपाय.

उपाय - 

मेष राशि- जिन लोगों का जन्म रेवती नक्षत्र में हुआ हो उन्हे थोड़ा सा संभलने की ज़रूरत है लिहाज़ा आज किसी ज़रूरतमंद को भोजन कराएं और अगर आपको समय मिले तो आप किसी दिव्यांग की आर्थिक मदद ज़रूर करें. 

वृष राशि - आज के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर मछली का चित्र लगाएं इससे आपको काफी फायदा मिलेगा, हाँ लेकिन ये चित्र आपको दरवाज़े के उत्तरी हिस्से में लगाना है इस बात का ध्यान दें.

मिथुन राशि - अगर आपको अपने दाम्पत्य संबंधों में किसी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तो आप आज के दिन सुहाग का सामान जैसे चूड़ियां, बिंदी, सिंदूर आप किसी विवाहित महिला को दान कर दें.

कर्क राशि - किसी की बुरी नज़र से खुद को बचाने के लिए आज आपको रवि योग में सूर्यदेव के इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। ये मंत्र इस प्रकार है- ॐ ह्रां ह्रीं हौं स: सूर्याय नम:

सिंह राशि - आज अगर आप कोई नया बिजनेस आज शुरू करने जा रहे हैं तो रवि योग शुरू होने का इंतज़ार करें.

कन्या राशि - अगर किसी से प्यार करते हैं और उन्हे दिल की बात कहने से घबराते हैं तो आज अपना हाल ए दिल ज़रूर बयां करें और आप आज उसे एक लाल गुलाब भी ज़रूर गिफ्ट करें.

तुला राशि - आज अगर आपकी लव लाइफ में कुछ उलझनें चल रही हैं तो आज रेवती नक्षत्र में महुआ के पेड़ से एक कलम के बराबर लकड़ी लेकर आएं और उस लकड़ी से सिंदूर लेकर, नारियल के ऊपर स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं और इसे घर के मंदिर में रख दें, आपको लाभ होगा.

वृश्चिक राशि - आज अगर आप तनाव की स्थिति में हैं तो रेवती नक्षत्र में सुबह के समय महुआ का एक पत्ता तोड़ कर घर ले लाएं और उस पत्ते को साफ पानी से धोकर, उस पर ‘श्री राम’ लिखकर अपने पर्स या तिजोरी में रख ले इससे लाभ होगा.

धनु राशि - अगर आपको महसूस हो रहा है कि लंबे वक्त से आप के घर में नकारात्मक ऊर्जा है तो घर के खुले हिस्से में महुआ का पेड़ लगाएं.

मकर राशि - आज आप धन संपदा अर्जित करने के लिए भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करें.

कुंभ राशि - आज आप रेवती नक्षत्र में भगवान गणेश की प्रतिमा मुख्य दरवाज़े पर लगाए.

मीन राशि - आज आप अगर अपनी परेशानियों को खत्म करना चाहते हैं तो गणेश जी को सिंदूर चढ़ाएं.

इस एक राशि के लिए खुशियों का भंडार लेकर आया है सावन

कंगना ही नहीं यह मुस्लिम सुपरस्टार भी है भगवान शिव का बहुत बड़ा भक्त, देखें फोटो

सावन के पहले सोमवार की रात जरूर करें यह काम, मिलेगा खूब पैसा