दिल्ली की लोकायुक्त बनी रेवा खेत्रपाल, CM केजरीवाल की मौजूदगी में ली शपथ
दिल्ली की लोकायुक्त बनी रेवा खेत्रपाल, CM केजरीवाल की मौजूदगी में ली शपथ
Share:

नई दिल्ली : गुरुवार को दिल्ली की लोकायुक्त के तौर रेवा खेत्रपाल ने शपथ ग्रहण की है. उनकी शपथ ग्रहण का प्रोग्राम दिल्ली के राज्यपाल आवास पर किया गया जिसमे आप पार्टी प्रमुख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री गोपाल राय और विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता उपस्थित थे. शपथ ग्रहण के इस आयोजन में रेवा का परिवार भी शरीक हुआ.

जानकारी दे की रेवा खेत्रपाल के लकयुक्त के तौर पर नियुक्ति की सहमति अक्टूबर में उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी. रोहिणी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता के साथ हुई बैठक में ही बन गई थी.

रेवा खेत्रपाल के बारे में जानकारी देते हुए आपको बता दे की वह दिल्ली हाईकोर्ट से पिछले वर्ष सेवानिवृत्त हुईं न्यायाधीश हैं. 23 सितंबर 1952 में उनका जन्म शिमला में हुआ था. पढाई का शुरुआती दौर जीसस एंड मेरी स्कूल में पूर्ण किया इसके बाद उन्होंने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से इतिहास में ग्रैजुएशन किया. दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी की तरफ से वह गोल्ड़मेडलिस्ट भी है. रेवा खेत्रपाल वर्ष 1999 में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की सेकेट्री पद का नेतृत्व भी कर चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -