क्या आप भी चाय बनाने के बाद फेंक देते हैं पत्ती, अब नहीं फेंकेंगे
क्या आप भी चाय बनाने के बाद फेंक देते हैं पत्ती, अब नहीं फेंकेंगे
Share:

हर घर में चाय बनती है. सभी इसके आदि होते हैं और हर किसी को ये पसंद भी आती है. जितनी ये लाभकारी होती है उतनी ही नुकसानदेह भी होती है. लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं चायपत्ती की जिसे बनाने के बाद आप फेंक देते हैं. लेकिन आपको बता दें उसके भी कई उपयोग होते हैं जिनसे आप अनजान हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप भी नहीं फेंकेंगे.  

* चायपत्ती में एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं. ऐसे में चोट या किसी जख्म पर चायपत्ती का लेप लगाना फायदेमंद रहता है. उबली हुई चायपत्ती को अच्छी तरह धो लें. इसे चोट पर लगाने से घाव जल्दी भर जाएगा.

* चायपत्ती का पानी एक बेहतरीन कंडिशनर होता है. चायपत्ती को धोकर दोबारा उबाल लें. इस पानी से बालों को धोएं. इससे बाल चमकदार और सॉफ्ट हो जाएंगे.
 
* गमले में पौधों को समय-समय पर खाद की जरूरत होती है. ऐसे में आप बची हुई चायपत्ती को साफ कर लें और गमले में डाल दें. इससे आपके पौधे स्वस्थ रहेगें.

* चायपत्ती का एक और फायदा यह है कि आप इससे लकड़ी से बनी हुई चीजों को चमकदार बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. बची हुई चायपत्तियों को दोबारा से पानी में उबाल लें और इसे किसी शीशी या फिर स्प्रे की बोतल में डाल दें. अब इससे लकड़ी से बने सामानों की सफाई करें.
 
* बनी हुई चाय की पत्ती दुबारा पानी में डाल कर उबालें. उस पानी से घी और तेल के डब्बे साफ करें. इससे डब्बे की दुर्गंध जाती रहेगी.

चेहरे पर आ गई है लड़कों की तरह दाढ़ी मूंछ तो तुरंत अपना लें ये उपाय

महंगे प्रोडक्ट को छोड़ कर अपनाएं घरेलु नुस्खे, काले घेरे होंगे दूर

अब बेझिझक पहने ऑफशोल्डर कपडे, इस तरह अंडरआर्म होगी साफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -