Video : अब दुकानदार आपको देगा कोल्ड्रिंक की बोतल के पैसे
Share:

दोस्तों, कोल्ड्रिंक्स तो हम सभी पीते हैं, कभी प्लास्टिक बॉटल में तो कभी कांच की बॉटल में. वैसे कांच की बॉटल तो हम दुकानदार को रिटर्न कर देते हैं लेकिन प्लास्टिक बॉटल घर के यूज़ में ले लेते है या फिर उसे फेक देते हैं. लेकिन हम आपको बता दें, यदि आप प्लास्टिक बॉटल को फेक रहे है तो आप अपना नुकसान कर रहे हैं. अब नुकसान कैसे हो रहा है, इस बारे में ज्यादा सोचिए मत और इस वीडियो को देखिए...

अपने मालिक की जान बचाने के लिए तीन-तीन शेरों से लड़ पड़ा कुत्ता

दरअसल, कोल्ड्रिंक्स और मिनरल वॉटर बनाने वाली कंपनी ने एक फैसला लिया है जिसके चलते वह अपने ग्राहकों से प्लास्टिक की बॉटल खरीदेगी. कंपनी बायबैक प्लान को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है और नई मैन्युफैक्चरिंग के दौरान प्लास्टिक की बॉटलों पर बायबैक वैल्यू भी लिखना शुरू कर दी हैं लेकिन कितने लीटर की बॉटल पर कितना बायबैक होगा, इस पर अभी संशय बना हुआ है.

सिरदर्द से परेशान बच्ची के सिर से निकले कीड़े के अंडे

वैसे अब आप सोच रहे होंगे कि कंपनी ने इस तरह का फैसला क्यों लिया है तो आपको बता दें, महाराष्ट्र सरकार ने कुछ वक़्त पहले पूरे राज्य में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसके चलते प्लास्टिक को रीसाइकिल करने की व्यवस्था को लागू किया जा रहा है. वैसे इससे पहले भी यह व्यवस्था थी लेकिन इस पर काम प्रॉपर नहीं किया जा रहा था लेकिन अब कंपनी का फोकस केवल बायबैक प्लान पर ही है.

इंटरनेट पर वायरल हो रही दो मुँह वाली बिल्ली

वहीं कोल्ड्रिंक कंपनी पेप्सी की मानें तो कंपनी जेम एन्वायरो के साथ मिलकर काम कर रही है. यह कंपनी रिवर्स वेंडिंग मशीनें सेट करेगी और कलेक्शन पॉइंट्स बनाएगी. इसके साथ ही राज्य में कई जगहों पर बॉटलों के कलेक्शन के लिए सेंटर भी होंगे. 

देख भाई देख...

कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर

सिरदर्द से परेशान बच्ची के सिर से निकले कीड़े के अंडे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -