तमिलनाडु चुनाव 2021: 234 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए रिटर्निंग अधिकारी, सहायक आरओ हुए नियुक्त
तमिलनाडु चुनाव 2021: 234 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए रिटर्निंग अधिकारी, सहायक आरओ हुए नियुक्त
Share:

तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने आगामी चुनावों के लिए राज्य के सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) नियुक्त करने के लिए अधिसूचनाएं पारित कर दी हैं। सार्वजनिक निर्वाचन विभाग ने तमिलनाडु राजपत्र में आदेशों को अधिसूचित करने के साथ, मतदान कर्मचारियों और एआरओ के लिए प्रशिक्षण फरवरी के अंत तक शुरू हो जाएगा और अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है, सार्वजनिक चुनाव विभाग के सूत्रों ने बताया।

निर्वाचन विभाग ने पिछले महीने सभी 38 जिलों के लिए जिला कलेक्टरों को नामित जिला निर्वाचन अधिकारियों के रूप में नामित किया। आरओ और एआरओ की यह नियुक्ति जिला कलेक्टरों के तहत चुनाव कार्यों को निष्पादित करने वाले माध्यमिक स्तर के अधिकारी होंगे और उम्मीदवारों के चुनाव नामांकन पत्रों की जांच में शामिल होंगे। राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ एआरओ अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में मतगणना और मतदान प्रक्रिया की जिम्मेदारी संभालेंगे।

अगले स्तर पर, तीसरे स्तर के पीठासीन अधिकारी होंगे, जो मतदान केंद्रों को एआरओ को रिपोर्ट करेंगे। उनका चयन सरकारी स्कूलों, राजस्व विभाग और कलेक्ट्रेट से किया जाएगा। पीठासीन अधिकारियों के तहत, बूथ स्तर के अधिकारियों और सहायकों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। राज्य ने अब शीर्ष तीन स्तरों के लिए मतदान कर्मचारियों को अंतिम रूप दे दिया है और अंतिम दो स्तरों को एक बार भरा और नामित किया जाएगा जब आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

अलक़ायदा के साथ मिलकर नई टीम बनाने की कोशिश में हक्कानी नेटवर्क, अमेरिका ने किया खुलासा

लॉकडाउन का सदुपयोग, बिहार के शिक्षक ने भोजपुरी में लिख डाली पूरी रामचरितमानस

अब संसद में नहीं मिलेगी 2 रु में रोटी और 50 रु में चिकन, जारी हुई नई रेट लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -