रेलवे में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दोबार मिलेगी नियुक्ति
रेलवे में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दोबार मिलेगी नियुक्ति
Share:

 रेलवे विभाग सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति देने जा रहा है उसने यह कदम रेलवे में रिक्त होते पदों के देखते हुए लिया है जिससे की ट्रेनों का सुचारू रूप से संचालन और व्यवस्थाएं बनाए रखे ,और इसमें कोई दिक्कत न हो . इसके मद्देनजर सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से नियुक्ति देने का मन बनाया है. जिसको लेकर  सेवानिवृत्त कर्मचारियों चिह्नित किए गए हैं.

आपको बता दें कि इस निर्णय को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ (यूपीआरएमएस) के मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा ने बताया कि अकेले जयपुर मंडल में 1800 पद चिह्नित किए गए हैं. जिन पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों से आवेदन मांगे गए हैं. इनमें सर्वाधिक 720 पद ट्रैक देखने वाले कर्मचारियों के हैं.

शर्मा ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक की ओर से जारी निर्देश के तहत जयपुर मंडल में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, तकनीशियन, ट्रैक मैंटेनर, सेक्शन इंजीनियर्स, स्टेशन मास्टर, पॉइंट्समैन, टीटीई, बुकिंग क्लर्क, नर्स, हेल्थ इंस्पेक्टर, मंत्रालयिक कर्मचारी आदि पदों के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारी 5 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे. इन्हें अंतिम वेतन और पेंशन के अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा.

 रेलवे बोर्ड ने इस वर्ष अक्टूबर में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से नौकरी पर रखने के लिए पॉलिसी जारी की थी. इसी के तहत ये नियुक्तियां दी जाएंगी. जो दिसंबर 2019 या सेवानिवृत्त कर्मचारी के 65 वर्ष आयु पूर्ण होने तक, जो भी अवधि पहले पूरी हो, मान्य होगी.

संघ के बैकग्राउंड से है जयराम

CM शिवराज परिवार संग खाने की फोटो हो रही है ट्रोल

पहली बार उड़ेगा 'मेड इन इंडिया' विमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -