औद्योगिक श्रमिकों के लिए खुदरा मुद्रास्फीति नवंबर में घटकर हुआ 5.27pc
औद्योगिक श्रमिकों के लिए खुदरा मुद्रास्फीति नवंबर में घटकर हुआ 5.27pc
Share:

औद्योगिक श्रमिकों के लिए खुदरा मुद्रास्फीति नवंबर में कम होकर 5.27 प्रतिशत हो गई, जो अक्टूबर में 5.91 पीसी थी, जो मुख्य रूप से कुछ खाद्य पदार्थों की कम कीमतों के कारण थी। श्रम मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, "सभी वस्तुओं पर आधारित वर्ष दर वर्ष मुद्रास्फीति नवंबर 2020 के लिए 5.27 पीसी पर थी, जबकि पिछले महीने (अक्टूबर) के लिए 5.91 पीसी और पिछले वर्ष के इसी महीने के दौरान 8.61 पीसीटी थी।"

इसने कहा कि खाद्य मुद्रास्फीति नवंबर में 7.48 पीसी पर रही जो पिछले महीने में 8.21 पीसी थी। एक साल पहले की अवधि में खाद्य मुद्रास्फीति 9.87 पीसी थी। नवंबर के लिए औद्योगिक श्रमिकों के लिए अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के संदर्भ में खुदरा मुद्रास्फीति में 0.4 अंकों की वृद्धि हुई और यह 119.9 अंक पर रहा।

वर्तमान सूचकांक में अधिकतम उर्जा का दबाव खाद्य और पेय पदार्थ समूह (+) के 0.25 प्रतिशत योगदान से आया है जो कुल परिवर्तन का है। एक आइटम स्तर पर, चावल, अरहर दाल, मछली ताजा, दूध, सरसों का तेल, सोयाबीन तेल, सूरजमुखी की कीमतें तेल, प्याज, आलू, मिर्च सूखी, चाय पत्ती और पका हुआ भोजन उच्च सूचकांक पढ़ने को धक्का दिया।

एस्कॉर्ट्स के शेयरों में 3 दिसंबर तक हुई मजबूत बिक्री

नव वर्ष के साथ उच्च स्तर पर शुरू हुआ शेयर बाजार

सरकार का बकाया कर्ज 5.6 पीसीएस बढ़कर हुआ 107.04 लाख करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -