केरल में हाउसबोट सेवा फिर से शुरू
केरल में हाउसबोट सेवा फिर से शुरू
Share:

केरल: केरल पर्यटन में उछाल का अनुभव हो रहा है क्योंकि COVID-19 के प्रकोप और लॉकडाउन के कारण लंबे अंतराल के बाद हाउसबोट का संचालन फिर से शुरू हो गया है।

एक नाव के मालिक ने टिप्पणी की, "कोविड-19 की सीमाओं ने कुमारकोम में एक साल से अधिक समय तक सभी नाव सेवाओं को रोक दिया था, लेकिन अब वे सभी क्रिसमस और नए साल के पर्यटन सीजन के लिए वापस आ गए हैं।"

"कोट्टायम में हाउसबोट पर्यटन लंबे अंतराल के बाद फिर से शुरू हो गया है क्योंकि महामारी के बाद से COVID-19 की स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन फुटफॉल अभी भी कम है। 70% आगंतुक केरल से आते हैं, शेष 30% अन्य राज्यों से आते हैं।

मई 2020 से बैकवाटर बोट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था जब केरल ने COVID डेल्टा प्रकार के संक्रमणों में वृद्धि के कारण राज्यव्यापी तालाबंदी की घोषणा की थी। 5 अगस्त को, केरल के अलाप्पुझा में जिला प्रशासन ने पूरी तरह से टीकाकरण कर्मचारियों को नावों को चलाने के लिए अधिकृत किए जाने के बाद हाउसबोट सेवाओं को फिर से शुरू किया। जिला कलेक्टर ए एलेक्जेंडर ने 28 जुलाई को एक बयान जारी कर इस मामले में अपनाई जाने वाली मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) की रूपरेखा तैयार की।

केरल पर्यटन मंत्रालय ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि सुरक्षित पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यात्रियों को बोर्डिंग से 72 घंटे पहले कम से कम एक टीकाकरण खुराक प्रमाण या RTPCR कोविड नकारात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। हाउसबोट पर सवार श्रमिकों और कर्मचारियों को भी कोविड-19 के खिलाफ ठीक से टीका लगवाने के लिए कहा गया।

फिर चौके-छक्के बरसाएंगे सचिन-सहवाग ! इस दिन UAE में होगा भारत-पाक मुकाबला

सीएम नीतीश कुमार ने खोया अपना आपा, मीडिया से बोले- 'यहां से निकल जाइए...'

इस राज्य में एंट्री के लिए अनिवार्य होगी RTPCR रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -