इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आए छात्र संघ के चुनाव के नतीजे
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आए छात्र संघ के चुनाव के नतीजे
Share:

इलाहबाद: छात्र संघ के चुनाव में समाजवादी छात्रसभा ने सबसे ज्यादा सीटे जीती है, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में समाजवादी छात्रसभा के पांच प्रत्याशियों ने पांच में से अध्यक्ष समेत चार सीटों पर विजय हासिल की, चुनाव के नतीजों में इस बार एबीवीपी एक ही सीट जीत पाई. अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने विजय हासिल की है, यूनिवर्सिटी के नतीजों को देखकर यूनिवर्सिटी में  समाजवादी छात्रसभा काफी उल्लास में है.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रत्याशियों के वोट और स्थान

अवनीश को 3226, मृत्युंजय को 2674, प्रियंका को 1588 और सूरज को 667 मत मिले, जिसमे अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पद जीत हासिल की. एबीवीपी की प्रत्याशी प्रियंका सिंह तीसरे स्थान पर और एनएसयूआई के विजय सिंह बघेल को तीसरा स्थान मिला. छात्रसभा के चंद्रशेखर चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर अपना परचम लहराया. भारत को 2051 और आदर्श को 1421 मत मिले, एबीवीपी के प्रत्याशी प्रदीप कुमार मौर्य 973 मत पाकर पांचवें स्थान पर रहे जबकि एनएसयूआई के प्रत्यूष तिवारी को 1234 वोट चौथा स्थान मिला. अवधेश कुमार पटेल  को 3801 मत मिले, दूसरे स्थान पर 2889 मत लेकर एबीवीपी के अभिषेक कुमार अवस्थी रहे.

इसके साथ ही अन्य संकायों में भी चुनावो के नतीजे इस प्रकार रहे 

कला संकाय प्रतिनिधि स्नातक के पद पर दिग्विजय सिंह दिग्गी, वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि स्नातक के पद पर शिवानंद यादव गुरु, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि स्नातक के पद पर सुधांशु जीते हैं, जबकि विधि संकाय प्रतिनिधि स्नातक के पद पर गोपाल नाथ कर्ण पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं, शोध प्रतिनिधि कला संकाय के पद पर अभिलाश कुमार ने विजय हासिल की है। परास्नातक/शोध प्रतिनिधि वाणिज्य संकाय के पद पर सुनील कुमार पटेल, परास्नातक/शोध प्रतिनिधि विधि के पद पर अवधेश कुमार सिंह और परास्नातक/शोध प्रतिनिधि विज्ञान के पद पर सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने जीत दर्ज की. यूनिवर्सिटी के ये चुनाव छात्र राजनीति में काफी अहम् होते है, इन चुनावो के माध्यम से छात्र देश की  राजनीति की ओर बढ़ते है. 

कांग्रेस ने भाजपा पर भ्रमित करने का आरोप लगाया

 

प्रणब मुखर्जी की विमोचित पुस्तक में हुए कई खुलासे

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन लखनऊ में

चुनाव आयोग बिना दांत वाला शेर- वरुण गाँधी

शिवसेना ने भाजपा को दिया जोर का झटका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -