आज होंगे जारी बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम
आज होंगे जारी बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम
Share:

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा ऑर्गनाइस बीएड संयुक्त प्रवेश-2020 के परिणाम का आज ऐलान कर दिया जाएगा. एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो अमिता बाजपेयी ने यह सुचना दी. बीएड संयुक्त प्रवेश का समारोह 9 अगस्त को राज्य के 73 शहरों के 1089 सेंटरों पर किया गया था. परीक्षा में 4,31,904 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड थे. इनमें से 3,57,064 अभ्यर्थियों ने एग्जाम दी थी. परिणाम घोषित करने के पश्चात् अभ्यर्थियों को उनकी रैंक के हिसाब से काउंसलिंग में सम्मिलित होने को कहा जाएगा. काउंसलिंग प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन होगी. 

साथ ही अभ्यर्थी द्वारा भरे ऑप्शन तथा उनकी रैंक के आधार पर उन्हें कॉलेज आवंटित किया जाएगा. बीएड जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम  पूर्व में 8 अप्रैल को होनी थी. लॉकडाउन की वजह से इसे 22 अप्रैल फिर 29 जुलाई किया गया. आखिरकार 9 अगस्त को इसका आयोजन किया गया. वहीं यूपी शासन के अधीन 10 तरह के पदों पर डायरेक्ट भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. शनिवार को यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन इन भर्तियों के लिए विस्तृत विज्ञापन जारी करेगा.

कमीशन के सेक्रेटरी जगदीश के मुताबिक, आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही लिए जाएंगे. आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की आखिरी तारीख एक अक्तूबर तथा आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख पांच अक्तूबर तय की गई है. साथ ही जिन पदों के लिए आवेदन लिए जाने हैं, उनमें यूपी सचिवालय विधायी डिपार्टमेंट सर्विस के तहत विधीक्षण अफसर, पशुपालन डिपार्टमेंट के तहत पशु चिकित्साधिकारी, भू-तत्व एवं खनिकर्म डिपार्टमेंट में खान अफसर, चिकित्सा शिक्षा डिपार्टमेंट में सहायक आचार्य (विभिन्न विशिष्टता), चिकित्सा शिक्षा डिपार्टमेंट में प्रधानाचार्य, आदि के पद सम्मिलित है.

AIIMS Nagpur में वरिष्ठ रेजिडेंट के पदों पर निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

परियोजना सहयोगी के पदों पर निकली वैकेंसी, जाने क्या है आवेदन तिथि

मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -