ट्रेनों में किन्नरों की अवैध वसूली पर लगाई रोक
ट्रेनों में किन्नरों की अवैध वसूली पर लगाई रोक
Share:

रायपुर : सरकार किसी भी गंभीर घटना के बाद ही क्यों जागती है,इसका कोई जवाब नहीं है.रेलवे में किन्नरों द्वारा की जाने वाली अवैध वसूली पर अब रेलवे बोर्ड ने किन्नरों के रेल में वसूली रोकने का आदेश दिया है. यह आदेश इस लिए दिया गया ,क्योंकि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सालेम डिविजन में किन्नरों ने दो यात्रियों को पैसा न देने पर ट्रेन से नीचे फेंक दिया. तब जाकर रेलवे प्रशासन जागा.

उल्लेखनीय है कि 3 फरवरी को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सालेम डिविजन में किन्नरों ने दो यात्रियों को पैसा न देने पर ट्रेन से नीचे फेंक दिया था . फेंके गए एक यात्री के .सत्यनारायण की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और दूसरा युवक अस्पताल में जिंदगी से संघर्ष कर रहा है.यात्री की मौत के बाद जब रेलवे बोर्ड से उसके परिजन ने टि्वटर पर शिकायत की उसके बाद रेलवे बोर्ड ने 15 दिन के भीतर देशभर की सभी ट्रेनों को किन्नर मुक्त करने का आदेश जारी कर दिया.

बता दें कि रायपुर रेलवे स्टेशन मुंबई-हावड़ा का मुख्य मार्ग है. यहां से रोजाना 132 यात्री ट्रेनें आना -जाना करती हैं. रायपुर से गुजरने वाली ट्रेनों में भी किन्नर यात्रियों से जबरन वसूली करते हैं. रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद यहां रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आनन-फानन रायपुर से गुजरने वाली ट्रेनों कार्रवाई शुरू कर दी है.लेकिन देखना यह है कि यह सख्ती कितने दिनों तक रहती है.

यह भी देखें 

ट्रेन में अचानक आग लगने से हुआ हंगामा

नीतीश ने दिए राज्य को सड़क प्लेन और अब मेट्रो ट्रेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -