कोरोना से बचाव के लिए बुजुर्ग समेत बच्चों के घर से निकलने पर लगी पाबंदी

लखनऊ: एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर अब थमने का नाम ही नहीं ले रहा है हर दिन इस वायरस की चपेट में आने हजारों की तादाद में लोग संक्रमित होते जा रहे है, वहीं इस वायरस के कारण देश भर में हालात चिंताजनक होते जा रहे है. जंहा इस वायरस का पहला शिकार नवजात बच्चे और बुजुर्ग तेजी से हो रहे है. क्यूंकि रिपोर्ट्स में पाया गया है कि बच्चों और बूढ़ों में शारीरक बीमारियों से लड़ने की क्षमता कम होती है , इसलिए उनमे संक्रमण तेज़ी से फ़ैल रहा है. 

बुजुर्ग, बीमार और बच्चों के घर से बाहर निकलने पर लगी रोक: 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति या किसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया है 

कानपुर में कोरोना से पांचवीं मौत, 17 नए संक्रमितों की हुई पुष्टि: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. रविवार को शहर में कोरोना से पांचवी मौत हुई. वहीं 17 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसमें से 14 की पुष्टि केजीएमयू और तीन की पुष्टि जीएसवीएम कोविड लैब ने की है.

वाराणसी में एक ही परिवार के तीन लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि: बीएचयू मैक्रोबियोलॉजी डिपार्टमेंट की पोस्ट डॉक्टोरल छात्रा के एक साल के बेटे, पिता समेत तीन नए लोगों मे कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि केजीएमयू लखनऊ से 45 में से 44 की रिपोर्ट आई है. जिसमें तीन पॉजिटिव और दो पहले से ही भर्ती मरीजों की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक नौ मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और एक की मौत हो गई है. चार मरीज रविवार को डिस्चार्ज हो जाएंगे. जिले में अब 50 एक्टिव केस बचे हैं.

मेडिकल विशेषज्ञ के रिक पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या ही अंतिम तिथि

शराब दूकान खुलने से पहले ही बढ़ गए दाम, इस राज्य ने किया 25 % वृद्धि का ऐलान

वाराणसी में बिना जांच के घूम रहे 450 डिलीवरी बॉय, बढ़ा कोरोना का खतरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -