हरकीपैड़ी पर गैर हिन्दुओं का प्रवेश हो प्रतिबंधित

Apr 15 2015 01:24 AM
हरकीपैड़ी पर गैर हिन्दुओं का प्रवेश हो प्रतिबंधित
उत्तराखंड/हरिद्वार : भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान के बाद बखेड़ा खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि हरिद्वार की हरकीपैड़ी पर गैर हिन्दुओं के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगना चाहिये, इससे हिन्दुओं की आस्था के प्रमुख स्थल की पवित्रता ओर सुरक्षा बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिये कानून बनाया जाना चाहिये। योगी आदित्यनाथ ने जनसंख्या नियंत्रण हेतु भी कानून बनाने के लिये जोर दिया और कहा कि सभी धर्मों के लोगों के लिये इस मामले में एक नियम होना चाहिये।
 
योगी आदित्यनाथ ने यह बात मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुये कही। वे नासिक कुंभ की रणनीति बनाने के लिये आयोजित नाथ संप्रदाय की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे। मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुये आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे का समाधान यदि बातचीत के माध्यम से होता हो 1990 के दौरान  ही भव्य राम मंदिर का निर्माण हो जाता लेकिन ऐसा नहीं हो सका।
 
उन्होंने कहा कि अयोध्या मंे राम मंदिर का निर्माण होना ही  चाहिये क्योकि अयोध्या की पहचान राम से है, हमें राम मंदिर के अलावा वहां कुछ भी मंजूर नहीं। उन्होंने बताया कि नासिक में आयोजित होने वाले कुंभ में नाथ संप्रदाय से जुड़े संत महात्मा हिस्सा लेंगे। गोरक्षनाथ अखाड़ा में संपन्न बैठक में नासिक कुंभ के दौरान ध्वजा पूजन, धूना एवं अन्य कई व्यवस्थाओं को लेकर विचार मंथन किया गया।