अजीब रेस्त्रां, जहाँ आर्डर आप देंगे लेकिन रिसीव करेगा कोई और
अजीब रेस्त्रां, जहाँ आर्डर आप देंगे लेकिन रिसीव करेगा कोई और
Share:

आपने कभी कोई ऐसा रेस्त्रां देखा हैं जहां आप कोई आर्डर करते हैं और उसकी जगह वेटर गलती से दूसरा ऑर्डर ले आया हो? चलिए एक बार के लिए मान भी लिया जाए कि ऐसा हो सकता है, लेकिन ये कहां तक संभव है कि वह आर्डर आपको जबरन खाना पड़ जाए? और तो और आप इस गलती पर किसी पर भड़क भी नहीं सकते. है ना हैरान कर देने वाली बात.

आप तो ऐसे किसी भी रेस्त्रां को पागलों की जगह कह देंगे लेकिन जनाब यहां ऐसा ही होता है. टोक्यो में एक ऐसा रेस्त्रां हैं जहां आपकी टेबल पर गलत आर्डर आ सकता है. दरअसल, इस रेस्त्रां को भुलक्कड़ों का अनोखा रेस्त्रां कहा जाता है. इस अजीबो-गरीब रेस्त्रा का नाम है ‘रेस्टोरेंट ऑफ आर्डर मिस्टेक्स’.

अपने इसी बेढंगेपन से 'रेस्टोरेंट ऑफ आर्डर मिस्टेक्स' टोक्यो का बेहद चर्चित रेस्त्रां बन चुका है. यहां पर डिमेंशिया यानी भूलने की बीमारी का सामना कर रहे लोगों को वेटर की नौकरी दी जाती है. पहले यह रेस्त्रा ट्रायल पीरियड पर था, लेकिन अब यहां कस्टमर्स का आना जाना शुरू हो गया है. मजेदार बात यह है कि यह रेस्त्रां लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यहां आने वाले लोगों के अभी तक मजेदार अनुभव रहे.

यहां से निकलने वाले लोग कहते हैं अपनी मर्जी का तो रोज खाते हैं कभी इन वेटर की मर्जी का भी खायें क्या पता आपको ज्यादा मजा आ जाये. इस रेस्त्रां का असल मकसद डिमेंशिया यानी भूलने की बीमारी का सामना करने वाले लोगों को वेटर बनाकर ये एहसास दिलाना है कि ये भी समाज का हिस्सा हैं और यहां आने वाले कस्टमर को यह बताना कि इतना मुश्किल भी नहीं इन भोले भुलक्कड़ों से डील करना.

जानना चाहेंगे... क्यों अक्सर हमारे साथ-साथ चलते है बादल

वॉल्वो की कार अब हवाओं में नापेगी रास्ते

जब छलके सचिन के आंसू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -