मैं हर चौके औए वाइड बोल पर ध्यान नहीं दे सकता : द्रविड़
मैं हर चौके औए वाइड बोल पर ध्यान नहीं दे सकता : द्रविड़
Share:

चेन्नई : पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रायल्स (RR) को IPL से 2 साल के प्रतिबंध से युवा खिलाड़ियों के कैरियर पर असर पड़ेगा. लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि जस्टिस लोढा समिति ने यह फैसला सुनाया है. द्रविड़ ने कहा कि कई बार 1 - 2 लोगों की गलतियों का परिणाम कई लोगों को भुगतना पड़ता है. ये बहुत ही निराशा जनक है. इन हालात में पिरामिड में सबसे नीचे मौजूद लोगों पर सबसे ज्यादा असर पड़ता है. उन्होंने कहा कि शीर्ष खिलाड़ियों और कोचों को हमेशा ही काम मिल जाता है.

भारत ए के कोच द्रविड़ ने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ श्रृंखला से पहले यहां प्रेस कांफ्रेंस में जब उनसे पूंछा गया कि क्या यह उनके कैरियर पर एक धब्बा है क्योंकि आप 2013 में RR के मेंटर और कोच रह चुके है तो इस पर द्रविड़ ने कहा कि यह लोगों को तय करना है. मैं अपना बचाव नहीं करना चाहता. मेरी भूमिका मेंटर और कोच की थी. अब लोगों को ही तय करना है कि मालिकों और अंशधारियों की हरकतों को क्या कोचों और मेंटर से जोड़ा जाना चाहिये. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि हमें उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करना होगा.

वहीँ जब उनसे पूंचा गया कि क्या ये सख्त फैसला है तो इस पर द्रविड़ ने कहा कि यह तय करना मेरा काम नहीं है कि फैसला कड़ा था या नहीं. खिलाड़ियों और लीग के लिये कठिन फैसला है लेकिन हमें इसका सम्मान करना होगा. उन्होंने कहा मैं नहीं जानता कि टीम का भविष्य क्या होगा क्योंकि मैं न तो संचालन परिषद का हिस्सा हूं और न ही BCCI से जुड़ा हूं. द्रविड़ ने कहा कि कोच के लिए ये पता करना मुश्किल होता है कि कौन गलत है. उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता था कि ये खिलाड़ी कुछ गलत कर रहे हैं.

यदि मुझे पता होता तो मैं उससे निपटता. मुझे कोई अंदेशा नहीं था और मैंने मुद्गल समिति से इस बारे में साफ बात की है. यदि मैं हर वाइड बाल या चौके पर शक करने लगूं तो खेल से प्यार और उसमें रूचि खत्म हो जायेगी. मैं इसलिये हर मैच या टीम में चौके छक्के लगने पर खिलाड़ियों पर शक नहीं करता. द्रविड़ ने कहा कि भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए सतर्क रहने की जरुरत है. ऐसे मसले आने पर क्रिकेट की छवि खराब होती है. भारतीय क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के लिये यह दुखद है. इस फैसले के बावजूद ऐसे लोग हैं जो क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. हमें उनसे सतर्क रहना होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -