यहां पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दी दोबारा प्रदर्शन करने की धमकी

Jun 30 2020 12:45 PM
यहां पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दी दोबारा प्रदर्शन करने की धमकी

कोरोना काल में सोमवार को छत्तीसगढ़ के 50 गांव के ग्रामीणों ने बीजापुर में जिलाधिकारी से मुलाकात कीे है. तेंदु पत्ता के नकद भुगतान समेत कई अन्य मांगों को उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष रखा.  इन ग्रामीणों ने बताया,'जिलाधिकारी ने हमें बताया है कि दो दिनों के अन्दर हमें नकद राशि प्राप्त हो जाएगी. यदि यह नहीं होता है तो हम दोबारा प्रदर्शन करेंगे.' दरअसल, ये ग्रामीण अपने गांवों से 25 किलोमीटर की दूरी तय कर यहां पहुंचे थे. 

शादी समारोह में कोरोना का विस्फोट, दूल्हे की मौत, 95 गेस्ट हुए संक्रमित

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पैदल चल कर आए ग्रामीणों में केवल पुरुष ही नहीं महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. हालांकि इन सभी ने मास्क लगा रखा था लेकिन इस भीड़ में शारीरिक दूरी की बात मुनासिब ही नहीं थी.  

कोरोना वायरस ने कर्नाटक समेत इन शहरों में कोरोना का बढ़ा कहर

इसके अलावा जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर सुरक्षा के लिए पुलिस बैरिकेडिंग की गई थी जिसे इन ग्रामीणों ने तोड़ दिया. लोगों ने कलेक्टर ऑफिस में जबरन घुसने का प्रयास किया. ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस बैरिकेडिंग को भी तोड़ दिया. दरअसल, ये ग्रामीण तेंदु पत्ते के लिए कैश भुगतान समेत कई अन्य मांग कर रहे थे. ये सब 25 किलोमीटर पैदल चलकर यहां आए थे. दूसरी ओर भारत में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 13 हजार से ज्याद मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 18 हजार नए मामले भी सामने आए हैं. हालांकि, वायरस के संक्रिय मामलों और स्वस्थ होने वाले मरीजों के बीच का अंतर भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 5.66 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं, इसमें से 3.34 लाख लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.  इस तरह मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 58.67 फीसद हो गई है.

कोरोना को लेकर बड़ी खबर 29 जून को नहीं बढ़ा संक्रमण

ख़त्म हुआ इंतज़ार, देश की पहली Covid-19 की वैक्सीन Covaxin के ट्रायल को मिली मंजूरी

ताज होटल पर फिर होगा आतंकी हमला ? पाक से आया धमकी भरा कॉल