RBI की समीक्षा तय करेगी बाजार की चाल
RBI की समीक्षा तय करेगी बाजार की चाल
Share:

नई दिल्ली : शेयर बाजार मे उतार-चढ़ाव का रुख बना हुआ है ओर इसके साथ ही औद्योगिक जगत को भी ब्याज दरों मे कटौती की उम्मीद बनी हुई है. यह कहा जा रहा है कि वैश्विक मार्केट मे जो रुख बना हुआ है रिजर्व बैंक का फैसला भी उसको लेकर ही सामने आने वाला है. गौरतलब है कि 29 सितंबर को RBI की मौद्रिक नीति को लेकर समीक्षा होने वाली है ओर इसको लेकर यह कहा जा रहा है कि देखना यह है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन मौद्रिक समीक्षा मे क्या फैसला लेते है या क्या रुख धारण करते है?

इसके साथ ही यह भी बता दे कि छुट्टियों के चलते डॉलर के मुक़ाबले रुपए मे भी कमजोरी देखने को मिली है. जिसके कारण यह कहा जा रहा है कि निवेशकों का रुख ही शेयर मार्केट का रुख निर्धारित करने वाला है. वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि गुरुवार को वाहन कंपनियों के मासिक आंकड़े सामने आने वाले है जिसके कारण भी बाजार का प्रभावित होना लाज़मी है.

मामले को ध्यान में रखते हुए विश्लेषकों का यह भी कहना है कि फ़िलहाल सभी की निगाहें RBI की मौद्रिक नीति की समीक्षा के नेशन पर टिकी हुई है. इसके तहत कई भागीदारों को यह उम्मीद है कि नीतिगत दरों में चौथाई की कटौती भी की जाना है. साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि वैश्विक बाजार का रुख, कच्चे तेल की कीमतें, निवेशकों का बाजार रुख, डॉलर के मुकाबले रुपया आदि कई ऐसे मामले है जिनपर यह समीक्षा की जाना है. गौरतलब है कि शेयर बाजार भी शुकवार से रविवार तक बंद रहा है जिस कारण कई आंकड़े प्रभावित हुए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -