जनवरी 2020 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम
जनवरी 2020 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम
Share:

मुंबई: 2019 विदाई ले चुका है और हम सब नव वर्ष 2020 में प्रवेश कर चुके हैं। इसी के सतह ये बातें भी शुरू हो गईं हैं कि नए साल में नया क्या होने वाला है। यदि बैंकिंग सेक्टर की बात की जाए तो रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने जनवरी 2020 में पड़ने वाले बैंक अवकाशों की घोषणा कर दी है।  नए साल के प्रथम माह यानी जनवरी में बैंक कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले है।

जनवरी का महीना उनके लिए छुट्टियों की सौगात लेकर आया है। जनवरी 2020 में बैंकों की लंबी छुट्टियां हैं। रिजर्व बैंक की वेबसाइट के अनुसार, पूरे जनवरी में बैंक 14 दिन बंद रहेंगे। इन दिनों बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इसमें सरकारी और प्राइवेट बैंक दोनों की छुट्टियां शामिल हैं। 10 छुट्टियां, महीने के 2-4 शनिवार और प्रत्येक रविवार को भी बैंक बंद रहेगा। मतलब कुल मिलाकर 14 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

इसमें चार रविवार भी शामिल हैं। यदि आपकी भी वर्ष के प्रथम माह यानी जनवरी में बैंक से जुड़े काम की कोई प्लानिंग है तो पूरी लिस्ट नोट कर लीजिए। जनवरी में 10 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा। आपको बता दें कि इन 10 छुट्टियों में अलग-अलग प्रदेशों में होने वाली छुट्टियों के साथ महीने का दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल किया गया है।  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने वर्ष 2020 के लिए बैंक हॉलीडे 2020 कैलेंडर जारी कर दिया है।

थर्टी फ्रर्स्ट मनाना युवक को पड़ा भारी, नहीं देख पाया नए साल की पहली सुबह

सेंसेक्स की 5000 अंको की छलांग के साथ 2019 में निवेशकों ने कमाए 11 लाख करोड़ रूपये

2020 : आज से देश की इन 16 चीजों में आएंगे परिवर्तन, बदल जायेगा काम करने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -