संसदीय समिति के सामने हाज़िर होंगे रिजर्व बैंक गवर्नर
संसदीय समिति के सामने हाज़िर होंगे रिजर्व बैंक गवर्नर
Share:

नई दिल्ली : बैंक घोटालों से जुड़े सवालों के ज़वाब जानने के लिए एक संसदीय समिति ने रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल को तलब किया है. पटेल आगामी 17 मई को संसदीय समिति के समक्ष हाज़िर होंगे.

बता दें कि इसके पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली संसद की वित्त की स्थायी समिति ने मंगलवार को वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार से बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े कई सवाल पूछे थे.अब समिति ने 17 मई को गर्वनर पटेल को उपस्थित होने को कहा है.पिछले दिनों पटेल ने कहा था कि रिजर्व बैंक के पास सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से संबंधित मामलों को देखने के लिए पर्याप्त अधिकार नहीं हैं.इसी संदर्भ में समिति अब उनसे यह जानना चाहती है कि रिजर्व बैंक गवर्नर को और कैसे अधिकार चाहिए. इसके पूर्व नोटबंदी के बाद भी संसदीय समिति ने रिजर्व बैंक के गवर्नर को तलब किया था.

उल्लेखनीय है कि सूत्रों के अनुसार समिति ने सार्वजनिक और निजी बैंकों में सामने आए विभिन्न घोटालों पर विचार-विमर्श किया. जिसमें आईसीआईसीआई बैंक सहित सभी वाणिज्यिक बैंकों के बारे में चर्चा हुई.इसमें वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने सांसदों के सवालों के कुछ ही हिस्सों का जवाब दिया. अब उन्हें इन सवालों पर पूरी रिपोर्ट के साथ ज़वाब देने के लिए 3 सप्ताह बाद बुलाया गया है.

यह भी देखें

एयर इण्डिया का मालिक भारतीय हो - भागवत

शेयर बाज़ार में शुरुआती बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -