देहरादून में आरक्षण को लेकर बढ़ा आक्रोश, धरने पर बैठे लोग
देहरादून में आरक्षण को लेकर बढ़ा आक्रोश, धरने पर बैठे लोग
Share:

देहरादून: पिछले कई दिनों से बढ़ते जा रहे प्रमोशन और आरक्षण में बढ़ता आक्रोश धीरे- धीरे बढ़ता ही जा रहा है. वहीं उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की आज से बेमियादी हड़ताल शुरू हो गई. आज यानी सोमवार 2 मार्च 2020 से ही सरकार की ओर से नो वर्क नो पे का आदेश जारी करने के बाद अब कर्मचारियों में आक्रोश और बढ़ गया है. जंहा कई दफ्तरों में तालाबंदी कर कार्मिकों परेड ग्राउंड पहुंचे. देहरादून में राज्य सचिवालय और विभागों व कार्यालयों के जनरल ओबीसी कर्मचारियों ने परेड ग्राउंड में एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं. देहरादून जिला समाज कल्याण विभाग में भी हड़ताल का असर देखने को मिला. विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए हैं. दून में पेयजल मुख्यालय में भी तालाबंदी की गई.

मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि हल्द्वानी के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में उत्तराखंड जनरल ओबीसी एंप्लाइज एसोसिएशन के सदस्याें ने धरना दिया. कुमाऊं के साथ ही गढ़वाल के राजकीय दफ्तरों में कामकाज प्रभावित हो रहा है. वहीं रुद्रपुर आरटीओ कार्यालय के समीप पदोन्नति पर आरक्षण की रोक को लेकर सरकार की ओर से शासनादेश जारी नहीं करने पर उत्तराखंड जनरल-ओबीसी कर्मचारी हड़ताल पर हैं. विकास भवन में कृषि कार्यालय भी खाली रहा. स्वजल लेखाकार कार्यालय में भी ताला लटका हुआ. 

वहीं इस बायत पर भी गौर किया जा रहा है कि विरोध दर्ज करने के लिए पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर के जनरल ओबीसी कर्मचारी शिक्षक आज विधानसभा का घेराव करने गैरसैंण के लिए कूच करेंगे. वहां तीन मार्च को विधानसभा का घेराव किया जाएगा. (देहरादून में अपनी मौजूदगी रजिस्टर में दर्ज कराते प्रदर्शनकारी) जनरल ओबीसी कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल से विधानसभा की कार्यवाही प्रभावित हो सकती है. सचिवालय में 80 फीसदी कर्मचारी इसी वर्ग ताल्लुक रखते हैं. 

झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, 150 मवेशियों के साथ 9 तस्कर गिरफ्तार

होली के बाद होगा यूपी की बीजेपी टीम का एलान

अफीम तस्कर ने लगाई फांसी, पुलिस स्टेशन में दी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -