तुर्की की एक यूनिवर्सिटी में रिसर्चर ने बरसाई गोलियां, चार की मौत
तुर्की की एक यूनिवर्सिटी में रिसर्चर ने बरसाई गोलियां, चार की मौत
Share:

तुर्की के पश्चिमी शहर एस्किसेहिर से एक यूनिवर्सिटी में गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल बताए जा रहे है. बताया जा रहा है कि हमलावर कोई औरनहीं बल्कि यूनिवर्सिटी का ही एक रिसर्चर है जिसे पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. इस हमले में यूनिवर्सिटी के डिप्टी डीन, संकाय के सचिव और दो व्याख्याता शामिल हैं. गौरतलब है कि तुर्की में पिछले कुछ सालों में कई घातक हमले हुए है लेकिन हर बार किसी आतंकी संगठन या जिहादियों ने ऐसी घटना को अंजाम दिया है. हालांकि इस बार हमलावर विश्वविद्यालय का ही रिसर्चर निकला.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी के रेक्‍टर हसन गोनेन ने इस गोलीबारी के तार आतंकी वारदातों से जुड़े होने की आशंका से इनकार किया है. उन्‍होंने कहा कि, 'ऐसा लगता है कि हमलावर की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. हमले के दौरान उसने यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को गालियां भी दीं.'  कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि हमलावर यूनिवर्सिटी स्‍टाफ से नाराज था. जिस वजह से उसने इस घटना को अंजाम दिया.

उसका आरोप था कि वे 2016 में तख्‍तापलट की विफल कोशिश करने फतुल्‍ला गुलेन के समर्थकों में से है. आपको बता दें कि गुलेन 2016 में तुर्की में हुए सैन्‍य तख्‍ता पलट की विफल कोशिश के बाद से ही अमेरिका में निर्वासित जीवन जी रहे हैं. हालांकि गुलेन ने अपने ऊपर लगे सारे इल्जामों को बेबुनियाद बताया है. 

 

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

राजनयिकों की नियुक्ति और जिम्मेदारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -