करियर की चिंता कर सकती है आपका काम तमाम
करियर की चिंता कर सकती है आपका काम तमाम
Share:

आज की भागदौड़ भरी ज़िंदगी और ऊपर से सपनों का बोझ. शहरों की तंग गलियां हो या बड़े-बड़े मकान, यहाँ रहने वाला हर युवा अपने सपनो को लेकर आज कल परेशान रहने लगा है यही कारण है कि इसे एक तरह के अवसाद ने घेर रखा है. लेकिन इस अवसाद पर मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि इसके गंभीर परिणाम हो सकते है. 

बता दें, एक शोध जो कि मैगज़ीन  'पर्सनाल्टी एंड इंडिविजुअल डिफरेंसेज' में छपी है, इसके अनुसार आजकल के युवाओं में लक्ष्य को लेकर एक निश्चित निर्णय नहीं है. कभी एक लक्ष्य के पीछे भागने वाला युवा इसके कठिन होने पर दूसरी राह पर चलने लगता है, ऐसी परिस्थितियों में वो एक तरह के स्ट्रेस से घिर जाता है जो बेहद ही खतरनाक होता है. 

लक्ष्य के बारे में ऑस्ट्रेलिया के इडिथ कोवान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जॉन डिक्शन ने कहा कि 'लक्ष्य हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होते है यह हमें जीना सिखाते है साथ ही जीवन के अर्थ बताते है, वहीं जब ये लक्ष्य संघर्ष पैदा करते है तो दो स्थितियां पैदा होती है. पहली कमजोर आदमी इनको झेल नहीं पाता और वो डिप्रेशन में चला जाता है वहीं दिल और दिमाग का मजबूत इंसान इससे आगे निकल जाते है. इसलिए टेंशन किसी भी तरीके से ज़िंदगी से जितना दूर रहे उतना अच्छा है. 

आखिर क्यों अपने ही देवता से शादी करते हैं किन्नर और बनते है एक रात के लिए सुहागन

रेप की सजा से खुद को बचाने के लिए दोषी ने कोर्ट में दिखाया प्राइवेट पार्ट

यहाँ सिटी बजाई तो लेने के देने पड़ जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -