मुंबई में 12 घंटे बाद भी बचाव कार्य जारी, 6 की मौत, कुछ लोग अब भी मलबे में दबे

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश की वजह से गुरुवार को फोर्ट इलाके में एक पांच मंजिला इमारत का पिछला हिस्सा धराशायी हो गया है. जिसके बाद निरंतर 12 घंटे से अधिक का समय बीत गया, किन्तु अभी भी मलबा हटाने का काम जारी है. NDRF, फायर बिग्रेड और मुंबई पुलिस के जवान अभी भी तलाशी अभियान कर रहे हैं.

इस पूरे मामले में ताजा अपडेट ये है कि अब तक कुल 24 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। जिसमें से 6 लोगों को आधिकारिक रूप से मृत घोषित कर दिया गया है. फिलहाल 2 अन्य लोगों की मलबे में दबे होने की आशंका जाहिर की जा रही हैं. आपको बता दें कि मुंबई में बीते 24 घंटे में इस तरह की ये दूसरी घटना है. पहली ऐसा ही हादसा गुरुवार दोपहर मुंबई के मलाड इलाके में हुआ था. जहां एक 2 मंजिला इमारत ढहने से 2 लोगों की जान चले गई थी.

आपको बता दें कि अधिकारियों के अनुसार, फोर्ट इलाके में मिंट रोड पर स्थित भानुशाली बिल्डिंग को खतरनाक घोषित कर रखा था. BMC के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण ने मरम्मत के लिए इमारत को एहतियात के तौर पर पहले ही खाली करवा दिया था. घायलों को उपचार हेतु जे जे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने घटनास्थल का मुआयना किया. उनसे पहले आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड, मुंबई की महापौर किशोरी पेडेनकर और स्थानीय सांसद अरविंद सावंत भी घटनास्थल का जायज़ा ले चुके थे.

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

चीनी 5G सुविधा का होगा सूपड़ा साफ़, जियो ला रहा खास सर्विस

भारतीय रेलवे ने तैयार किया 'एंटी कोरोना' कोच, यात्रियों को मिलेंगी ये ख़ास सुविधाएं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -