बाढ़ में फंसे लोगों के लिए शुरू हुआ बचाव कार्य
बाढ़ में फंसे लोगों के लिए शुरू हुआ बचाव कार्य
Share:

कर्नाटक में बाढ़ जैसे हालात ने कहर बरपाया है। अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ की स्थिति कर्नाटक और कृष्णा और भीमा नदियों के साथ कर्नाटक के चार जिलों में रविवार को गंभीर बनी रही। सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने सैकड़ों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कालाबुरागी, विजयपुरा, यादगीर और रायचूर जिले के कई गाँव पिछले सप्ताह भारी बारिश के कारण बाढ़ के कारण या तो पूरी तरह या आंशिक रूप से जलमग्न हो गए थे और वह 21 अक्टूबर को प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

 कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केडीएमए) के अनुसार, सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया के कर्मियों द्वारा अब तक 15,078 सहित कुल 20,269 लोगों को बुरी तरह से मारा गया है। स्थानीय पुलिस और जिला अधिकारियों के अलावा बल (एसडीआरएफ)। केडीएमए के आयुक्त मनोज राजन ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कहीं भी मानव जीवन को कोई नुकसान नहीं हुआ है, जबकि विजयपुरा में दो मवेशियों की मौत हो गई। चार जिलों के कुल 111 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जो भारी बारिश और पड़ोसी महाराष्ट्र में बांधों द्वारा छोड़े गए पानी के कारण हुआ हैं।

राजन ने बताया, "दो एनडीआरएफ, एक एसडीआरएफ और सेना के एक कॉलम को कालाबुरागी में तैनात किया गया है, जबकि दो भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर स्टैंडबाय पर हैं। इसी तरह, अन्य तीन जिलों में एनडीआरएफ और सेना के जवान तैनात हैं। स्थिति नियंत्रण में है।" PTI. कर्नाटक के सीएम ने कहा कि बाढ़ से फसलों को भी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, "दी गई परिस्थितियों में, वास्तविक स्थिति को समझने के लिए हवाई सर्वेक्षण करना आवश्यक हो गया है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ मैं 21 अक्टूबर को कालाबुरागी, यादगीर, रायचूर और विजयापुर का हवाई सर्वेक्षण करूंगा।" 

बेंगलुरु: कोरोना के मामलों में आया उछाल, देखिए क्या है आँकड़े

सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, मारुती ने शुरू किया ये धांसू ऑफर

13 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या, 3 दिन बाद मिली लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -