110 घंटे बाद निकाल लिया गया बोरवेल में फंसा फतेहवीर सिंह
110 घंटे बाद निकाल लिया गया बोरवेल में फंसा फतेहवीर सिंह
Share:

संगरूर : जिले के भगवानपुरा गांव में बोरवेल में फंसे दो साल के फतेहवीर सिंह को मंगलवार सुबह 5:30 बजे यानी 110 घंटे बाद निकाल लिया गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां वह डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। फतेहवीर गुरुवार शाम 4 बजे खेलते वक्त 9 इंच चौड़े और 145 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था और नीचे जाकर करीब 125 फीट पर फंसा हुआ था।

यमुना नदी में नहाने के दौरान डूब गए दो बच्चे, मौत

इस तरह बाहर आया युवक 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार संगरूर के डिप्टी कमिश्नर जी. थोरी ने बताया कि अभी उसके स्वास्थ्य के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। उसे यहां से चंडीगढ़ के पटियाला अस्पताल या पीजीआईएमईआर ले जाया सकता है। फतेहवीर को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए 5 दिन से प्रशासन ने भारी ऑपरेशन चलाया था, लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उसे ऑक्सीजन मुहैया कराने में कामयाबी मिल गई थी, लेकिन उस तक खाना और पानी पहुंच नहीं पा रहा था। 

पानीपत में निर्माणाधीन फैक्ट्री में रह रहे 8 लोग आग से झुलसे

इस तरह मिली लोकेशन 

जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन में प्रशासन की टीम के साथ, वाॅलंटियर्स, एनडीआरएफ और आर्मी की 119 असॉल्ट इंजीनियरिंग टीम ने काम किया। इस बोरवेल के ठीक बगल में 41 इंच की एक टनल तैयार की गई। मशीनों से काम करना मुश्किल होने पर हाथों से खुदाई की गई। बाल्टियों और तसलों की मदद से खोदी गई मिट्‌टी को बाहर निकाला गया। पैरलल टनल और बच्चे वाले बोरवेल को जोड़ने के लिए की गई खुदाई थोड़ी गलत दिशा में चली गई। रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आई। हालांकि, रेस्क्यू टीम बोरवेल तक पहुंची। पाइप को काटा भी गया, लेकिन इसमें नीचे रेत भरी मिली। इसके बाद दिनभर फतेहवीर का यह पता नहीं चला कि टनल में से उस तक कैसे पहुंचा जाए। फिर सोमवार रात करीब 8 बजे आखिर लोकेशन मिली।

खराब मौसम और तेज बारिश की आशंका के चलते मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह

मधुमक्खियों के झुंड ने किया परिवार पर हमला, एक की मौत कई घायल

बाइक सवार दंपत्ति पर बन्दर ने किया हमला, घबराकर सड़क पर गिरने से मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -