रिपब्लिकन पार्टी  और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच मतभेद बढ़ा
रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच मतभेद बढ़ा
Share:

वाशिंगटन: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रिपब्लिकन समितियां एक मौखिक द्वंद्वयुद्ध में दिखाई देती हैं, आरएनसी ने धमकी दी है कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने का फैसला करते हैं तो वह अपनी कानूनी फीस का भुगतान करना बंद कर देंगे। यह इस साल 8 नवंबर को मध्यावधि चुनावों से पहले की बात है।

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ रिपब्लिकन ने पूर्व राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वे प्रतिनिधि सभा के लिए मध्यावधि चुनावों के बाद तक 2024 की उम्मीदवारी की घोषणा करने में देरी करें। यदि वह करता है, तो वह कानूनी खर्चों के लिए आरएनसी वित्तपोषण खो देगा।

6 जनवरी को कैपिटल दंगा पैनल की रिपोर्टों से पहले अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करके सितंबर का अनुमान लगाया गया था, ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के लिए अपने नामांकन को सुरक्षित करने के लिए जीओपी के भीतर अपने समर्थन का उपयोग करने का प्रयास किया।
जीओपी ने ट्रम्प को चेतावनी दी है कि गिरने या मध्यावधि चुनावों से पहले घोषणा करने का कोई भी प्रयास पार्टी के लिए विनाशकारी हो सकता है क्योंकि यह जो बिडेन के अयोग्य प्रशासन के कारण अर्थव्यवस्था पर अभियान को कमजोर कर देगा कि पार्टी डेमोक्रेट को हराने और 435 सदस्यीय सदन को फिर से लेने के लिए निर्माण कर रही है।

तथ्य यह है कि ट्रम्प अपने सभी उम्मीदवारों को जीओपी प्राथमिक चुनावों में नामित करने में सक्षम थे, कैपिटल दंगों पर कांग्रेस की समिति के बावजूद उन्हें हमले में उनकी भागीदारी के वीडियो सबूतों के साथ टुकड़े-टुकड़े करने के लिए फाड़ दिया गया था और इसे समाप्त करने के लिए उनकी निष्क्रियता से पता चलता है कि उनका मानना है कि शुरुआती घोषणा करने से उन्हें बहुत अधिक लाभ मिलता है।

ट्रम्प ने इस कार्यवाही को एक पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ एक राजनीतिक पार्टी द्वारा "शिकार" के रूप में संदर्भित किया, जो कि लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा निर्मित टेलीविज़न राजनीतिक थिएटर में था।

आरएनसी वर्तमान में ट्रम्प के लिए कई कानूनी मामलों को बैंकरोल कर रहा है, जिसमें व्यक्तिगत मुकदमे और सरकारी जांच शामिल हैं। रिपोर्टों के अनुसार, 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने के बाद नकदी का यह प्रवाह समाप्त हो जाएगा। कुछ लोग इस कदम को ट्रम्प के लिए कम से कम 2022 के मध्यावधि चुनावों के बाद तक अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में देखते हैं, जो रिपब्लिकन पहले से ही जीतने के लिए तैयार थे।

पॉप सिंगर शकीरा पर लगा ये संगीन आरोप, हो सकती है 8 साल तक की जेल

ब्राजील में भी तेज़ी से फैल रहा मंकीपॉक्स

फिलिस्तीन ने इजरायल परअमेरिका को धोखा देने का आरोप लगाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -