केरल के राज्यपाल आरिफ खान ने तिरुवनंतपुरम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

 

गणतंत्र दिवस पर, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। आज भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर साल की तरह राजपथ पर भी देश की सत्ता और संस्कृति की झलक दिखाई जाएगी. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाएंगे। पीएम के साथ रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री, अजय भट्ट, रक्षा सचिव, अजय कुमार और थल सेना, वायु सेना और नौसेना के तीनों विंग के प्रमुख होंगे। राजपथ पर जुलूस मार्च और फ्लाईपास्ट की अधिक दृश्यता प्रदान करने के लिए सुबह 10 बजे के बजाय सुबह 10:30 बजे शुरू होगा।

इस वर्ष का उत्सव अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि गणतंत्र दिवस देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर आता है, और इसे पूरे देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय ने 26 जनवरी को राजपथ पर मुख्य परेड और 29 जनवरी को विजय चौक पर 'बीटिंग द रिट्रीट' समारोह की वर्षगांठ मनाने के लिए कई नए कार्यक्रमों की योजना बनाई है।

एशिया कप हॉकी में इस टीम से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम

फरवरी के महीने में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए यहाँ पूरी लिस्ट

अभी नहीं मिलेगा कड़ाके की ठंड से निजात, IMD ने जारी किया अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -