गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की सुरक्षा में लगे चार चाँद, कई सुरक्षाबल तैनात
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की सुरक्षा में लगे चार चाँद, कई सुरक्षाबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में रविवार को गणतंत्र दिवस का समारोह धूमधाम से मनाया जाने वाला है. सुबह नौ बजे से परेड से संबंधित कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे. इसे लेकर दिल्ली पुलिस काफी अलर्ट है. वहीं उसने सुरक्षा के बहुस्तरीय इंतजाम किए हैं. एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी जैसी अन्य इकाइयों के साथ मिलकर आवश्यक संपर्क और पूर्वाभ्यास किया गया है. सभी एजेंसियां एक दूसरे के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर स्वात टीमों को खासतौर से एक्टिवेट किया गया है और रणनीतिक रूप से उन्हें तैनात किया गया है. संदिग्धों की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस के फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम को भी कई सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला है कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की अतिरिक्त 48 कंपनियों को वर्दी और सादे कपड़ों में लगभग 22,000 पुलिस कर्मियों के साथ तैनात किया जाएगा. वहीं दिल्ली पुलिस की संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) एनएस बुंदेला ने बताया कि दिल्ली की सीमाओं को 25 जनवरी 2020 की रात से ही सील कर दिया जाएगा.

शाम छह बजे से आम वाहनों के लिए बंद हो जाएगा राजपथ: विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ 25 जनवरी की शाम छह बजे आम वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. ये पाबंदी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह खत्म होने के बाद तक जारी रहेगी. 25 जनवरी की रात 11 बजे से राजपथ पर क्रॉस ट्रैफिक बंद हो जाएगा और 26 जनवरी को परेड समाप्त होने तक बंद रखा गया है. इंडिया गेट 25 व 26 जनवरी की रात दो बजे बंद हो जाएगा. तिलक मार्ग पर 26 जनवरी की सुबह दस बजे से ट्रैफिक बंद हो जाएगा.

सुबह 9.50 बजे राजपथ पर शुरू होगी परेड: गणतंत्र दिवस की परेड 26 जनवरी को सुबह 9.50 बजे शुरू होगी. परेड से संबंधित कार्यक्रम इंडिया गेट पर सुबह नौ बजे शुरू हो जाएंगे. परेड में किसी तरह की बाधा न हो इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा चक्र को चार भागों में बांटा गया है. परेड विजय चौक, राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, रेड फोर्ट चौक होते हुए लाल किला मैदान पहुंचेगी. इस दौरान छह मेट्रो स्टेशन- सेंट्रल सेक्रेटेरियट, उद्योग भवन, पटेल चौक, रेस कोर्स, मंडी हाउस और प्रगति मैदान बंद रहेंगे. 

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का अजीब ज्ञान, पोहा खाने के स्टाइल से बांग्लादेशी को पहचाना

कमलनाथ सरकार के शासन में अन्नदाता बेहाल, न फसल हुई न मिला कोई जिम्मेदार

भ्रष्ट अधिकरियों पर चला सीएम योगी का डंडा, 13 अफसरों पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -