गणतंत्र दिवस 2019: पीएम मोदी ने अमर जवान ज्योति पर दी श्रद्धांजलि, राजपथ पर शुरू हुई झांकियां

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शनिवार को अमर जवान ज्योति पर देश की खातिर शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने नेवी के अंदाज में अमर जवान ज्योति को सैल्यूट भी किया. दरअसल, सैल्यूट के इस तरीके का अभिप्राय होता है कि, वे बिना किसी हथियार के खुले मन से सेना को सैल्यूट कर रहे हैं.

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्विट करते हुए पर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई.” इस मौके पर कई नेताओं ने बधाई देने के लिए सोशल मीडिया को जरिया बनाया.  केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट में लिखा, “गणतंत्र दिवस 2019 के अवसर पर चलिए, देश के प्रति अपने संकल्प को दोहराते हैं, आइए हम संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता के आदर्शों को जीने की कोशिश करें. आइए, हम एक बेहतर, मजबूत भारत की ओर बढ़ते हैं. चलिए गर्व के साथ, एक स्वर में कहें : जय हिंद.”  वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट में लिखा, “गणतंत्र दिवस 2019 की सभी को बधाई.” 

आज खुलते ही शेयर बाजार में दिखी मजबूत बढ़त

रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर और जे पी नड्डा एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर के जरिए लोगों को बधाई दी. पीएम मोदी द्वारा इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित करने के पश्चात् गणतंत्र दिवस परेड शुरू हो चुकी है. दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा इस समारोह में मुख्य अतिथि हैं.

खबरें और भी:-

महज 12वीं पास भी कर दें आवेदन, लोअर डिवीजन क्लर्क पर वैकेंसी

यहां निकली डायरेक्टर पद पर नौकरी, सैलरी हर माह 2 लाख रु से अधिक

NIT भर्ती : वेतन 25 हजारु रु, यह है योग्यता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -