संसदीय समिति के सामने पेश होंगे Facebook और Google India के प्रतिनिधि, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
संसदीय समिति के सामने पेश होंगे Facebook और Google India के प्रतिनिधि, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: संसद की सूचना सूचना प्रौद्योगिकी की स्थाई संसदीय समिति ने फेसबुक और गूगल इंडिया के प्रतिनिधियों को 29 जून को एक बैठक के लिए तलब किया है. इस बैठक में नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल ऑनलाइन न्यूज मीडिया प्लेटफॉर्म्स के दुरूपयोग को रोकने को लेकर दोनों कंपनियों के विचार सुने जाएंगे.

शशि थरूर के नेतृत्व वाली इस समिति के सदस्यों के बीच एक ऑफिशियल एजेंडा साझा किया गया था जिसमें नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सामाजिक दुरुपयोग के रोकथाम के विषय पर फेसबुक इंडिया और गूगल इंडिया के प्रतिनिधियों की राय जानने की बात कही गई थी. इससे पहले, फेसबुक के प्रतिनिधियों ने संसदीय समिति को सूचित किया था कि उनकी कंपनी की नीतियां कोरोना वायरस प्रोटोकॉल की वजह से अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से पेश होने की इजाजत नहीं देती हैं. लेकिन समिति के अध्यक्ष शशि थरूर ने फेसबुक से कहा कि उसके अधिकारियों को शारीरिक रूप से पेश होना होगा, क्योंकि संसद सचिवालय वर्चुअल मीटिंग्स की इजाजत नहीं देता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, समिति आने वाले दिनों में इन्हीं मुद्दों पर चर्चा करने के लिए YouTube और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के प्रतिनिधियों को भी तलब करेगी. बता दें कि इस महीने की शुरुआत में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के प्रतिनिधि समिति के समक्ष पेश हुए थे. यह बैठक अमेरिका स्थित सोशल मीडिया कंपनी की सरकार के साथ कई मुद्दों पर चल रही तकरार पर हुई थी. इसके साथ इस बैठक में डिजिटल स्पेस में नागरिकों के अधिकारों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरूपयोग के साथ महिलाओं की सुरक्षा पर चर्चा की गई थी.

कहीं आप भी न हो जाएं 'फर्जी वैक्सीनेशन' का शिकार ? टीका लगवाते समय बरतें ये सावधानियां

NH-9 पर बस और पिकअप की भिड़ंत, 5 की मौत, दर्जनभर से अधिक घायल

राजस्थान के कई जिलों में आज नहीं होगा टीकाकरण, सीएम गहलोत बोले- वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाए केंद्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -