जल्द भारत में लांच हो सकता है व्हाट्सएप पे
जल्द भारत में लांच हो सकता है व्हाट्सएप पे
Share:

इंस्टेंट मैसेंजिंग एप व्हाट्सएप (whatsapp) की खास सर्विस व्हाट्सएप पे (whatsapp pay) काफी दिनों से चर्चा में है। इस सेवा को लेकर कई रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं, जिनसे इसकी लॉन्चिंग की जानकारी मिली है। वहीं, अब एक और मीडिया रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्हाट्सएप पे इस महीने के अंत तक भारत में लॉन्च होगा। हालांकि, व्हाट्सएप ने अभी तक इस सेवा की लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की है। आपको बता दें कि साल 2018 में व्हाट्सएप ने इस सेवा को टेस्टिंग के लिए उतारा था।

व्हाट्सएप पे की रिपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी व्हाट्सएप पे में एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई को जोड़ने का काम कर रही है। इस सेवा को मई के अंत तक बाजार में उतारा जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ पहले चरण में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पे एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के साथ उपलब्ध होगा। दूसरे चरण में इस सेवा को एसबीआई बैंक का साथ मिलेगा।

व्हाट्सएप पे की चल रही है दो साल से टेस्टिंग 
व्हाट्सएप पे बीते दो सालों से व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी को टेस्टिंग के दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है, जिसकी वजह से इस सेवा की लॉन्चिंग में देरी हुई है। इससे पहले एक और रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि व्हाट्सएप पे को एनपीसीआई से मंजूरी मिली थी।

व्हाट्सएप पे को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने दिया बयान
इस साल की शुरुआत में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि अगले छह महीनों में व्हाट्सएप पे कई सारे देशों में लाइव हो जाएगा जिसमें भारत भी शामिल है। भारत के अलावा व्हाट्सएप पे को ब्राजील, इंडोनेशिया और मैक्सिको में भी लॉन्च किया जाएगा।

व्हाट्सएप पे को न मंजूरी मिलने की बड़ी वयह है यह
भारत में व्हाट्सएप पे को मंजूरी न मिलने की सबसे बड़ी वजह सिक्योरिटी है। कई साइबर विशेषज्ञों ने भी व्हाट्सएप पे की सिक्योरिटी लेकर चिंता जताई है, पिछले कुछ महीनों में व्हाट्सएप में एक के बाद एक सिक्योरिटी बग पाए गए हैं। पिछले साल अगस्त में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में डिजिटल हर साल 12.7 फीसदी की दर से बढ़ रहा है।

लॉकडाउन में ये पांच मोबाइल एप आएंगे बहुत काम

Relaince Jio के ये हैं धांसू डाटा वाउचर्स

Vodafone idea ने शुरू की नई सेवा, किराना और दवा दुकान से कराएं रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -