इस साल कितना बढ़ेगा आपका वेतन ? जानिए क्या कहती है रिपोर्ट
इस साल कितना बढ़ेगा आपका वेतन ? जानिए क्या कहती है रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: फरवरी महीना गुजरने वाला है और नौकरीपेशा लोगों ने अपना अप्रेजल फॉर्म भी भर दिया होगा. अब वे सैलरी बढ़ने के कयास भी लगाने लगे होंगे. दरअसल, मार्च महीने में कंपनियां वेतन बढ़ने का लैटर प्रदान करती हैं. किन्तु क्या आपको पता है कि इस वर्ष आपको कितनी सैलरी हाइक मिल सकती है? हम आज आपको बता रहे हैं कि इस वर्ष आपका वेतन कितना बढ़ सकता है... 

वैसे तो यह वर्ष वेतन बढ़ने और अप्रेजल के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं है. Aon Plc की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, यह वर्ष वेतन बढ़ने के हिसाब से अच्छा नहीं होने वाला है. दरअसल, देश की जीडीपी 5 फीसद के न्यूनतम स्तर पर है. अनुमान है कि इस वर्ष औसतन वेतन 9.1% ही रहने का अनुमान है. बताते चलें कि पिछले दशक भर में वेतन बढ़ने की दर डबल डिजिट में रही है. ऑर्गनाइज्ड सेक्टर में सैलरी हाइक 2009 के बाद सबसे निचले स्तर पर रहेगा.

रिपोर्ट के अनुसार, देश में नौकरीपेशा लोगों को औसतन 9.1 फीसद की ही सैलरी हाइक मिलने का अनुमान है. किन्तु कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां काम करने वालों का वेतन अधिकतम 7.6% तक ही बढ़ सकता है. इनमें ट्रांसपॉर्टेशन और लॉजिस्टिक्स के कर्मचारी शामिल हैं. दूसरी ओर टेलिकॉम, ऑटो, रियल एस्टेट, हॉस्पिटैलिटी और रेस्ट्रॉन्ट में बमुश्किल 8.5 फीसद तक ही सैलरी बढ़ेगी.

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव, जानिए आज के भाव

नीलामी से पहले एयर इंडिया ने कर दिया ऐसा काम, पीएम मोदी भी बोल उठे - वाह !

Sukanya Samriddhi Yojana: जानिये इस स्कीम में निवेश करने का तरीका, कैसे है मुनाफे का सौदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -