समय से पहले दिल्ली में बीमारी की दस्तक

नई दिल्ली: दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ने के बावजूद भी, बारिश में पैदा होने वाले रोगों ने वहां अभी से दस्तक दे दी है. अधिकतर देखा जाता है कि डेंगू जैसे रोग बारिश में ज्यादा फैलते हैं, लेकिन इस बार गर्मी में ही दिल्ली से डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली नगर निगम की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक दिल्ली में डेंगू के 12 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, इसके अलावा मलेरिया के भी 4 मामले सामने आए हैं.

हालांकि, अभी तक इन बीमारियों से किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन एमसीडी की रिपोर्ट दिल्ली में भयंकर बीमारी का संकेत दे रही है, रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल 1 जनवरी से लेकर 28 अप्रैल तक दिल्ली में कुल 6 हज़ार 252 घरों में मच्छरों का लार्वा मिला है. सर्वे के दौरान जिनके घर भी मच्छरों के प्रजनन के लिए उपयुक्त माहौल मिला, उन्हें नोटिस जारी कर, उनसे जुर्माना भी वसूला गया है. 

लीगल नोटिस दिए जाने के मामले में साउथ दिल्ली सबसे आगे है. जहां सबसे ज्यादा 5 हज़ार 989 लोगों को लीगल नोटिस जारी किए जा चुके हैं. इसके अलावा नॉर्थ दिल्ली में 2315 लोगों को तो वहीं ईस्ट दिल्ली में करीब 1114 लोगों को अप्रैल महीने के अंत तक लीगल नोटिस जारी किए जा चुके हैं. दिल्ली नगर पालिका इस तरह की बीमारियों से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

कांपता और दरकता न्याय तंत्र- जस्टिस लोढा

राहुल की जन-आक्रोश रैली कल, लाखों लोगों के पहुंचने की उम्मीद

देहव्यापार में उलझी लड़की ने किया रेक्स रैकेट का भांडाफोड़

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -