प्रीमियम सेगमेंट में टाटा ने लगाई लंबी छलांग
प्रीमियम सेगमेंट में टाटा ने लगाई लंबी छलांग
Share:

टाटा मोटर्स ने जनवरी 2017 में अपनी नई एमयूवी हेक्सा कार को लांच किया था। अपने प्रीमियम सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए टाटा ने काफी तैयारी की थी। कंपनी ने नई इनोवा क्रिस्टा के डिजाइन को बेहतर बनाने के लिए काफी काम किया था लेकिन अब टाटा हेक्सा डिजाइन के मामले में एक कदम आगे नजर आ रही है। कार में 6 और 7 सीटों की सिटिंग के ऑप्शन के साथ बाहरी डिजाइन में आपको स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल वाले फीचर्स देखने को मिलेगी। डिजाइन टीम का कहना है कि लुक में अग्रेसिव करैक्टर न आए इस पर ध्यान रख कर बनाया गया है। इसके सभी हिस्सों में क्रोम का बेबाकी से इस्तेमाल किया गया है, जो इसकी प्रीमियमनेस को बढ़ाने का काम करता है। 

अगर हम इसके इंटीरियर की बात करे तो इसकी इंटीरियर का डिजाइन पहली नजर में ही आपको खुश कर देगा। 
इसमें सॉफ्ट टच प्लास्टिक, लेदर का इस्तेमाल किया गया है। सीटों का डिजाइन प्रीमियम है और कंफर्ट भी है। कम हाइट के दो लोग यहां आराम से बैठ सकते हैं। एसी के 7 वेंट केबिन के हर हिस्से को काफी जल्दी कूल बना देते हैं।

इस कार का फीचर्स काफी आच्छा हैं इसमें 6 एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी, ईएसपी, टरेन कंट्रोल, हिल होल्ड ऐंड डिसेंट कंट्रोल, सन ब्लाइंड्स, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल विद डुअल एसी, रियर व्यू कैमरा विद पार्किंग सेंसर्स जैसी फीचर्स मौजुद है। हैचबैक टिएगो में दिखे स्मार्टफोन ऐप का एडवान्स वर्जन भी हैं। इसमें नेविगेशन, ज्यूक कार, स्मार्ट रिमोट समेत कई ऐप्स का कॉम्बो दिया गया है। इसके अलावा कई अनेक फीचरों के साथ इस कार पेश किया गया था। 

टोयोटा प्रीयस ने भारत में पेश की अपनी नई हाइब्रिड, एक झलक में बना लेगी दिवाना

क्या आप नई गाड़ी खरीद रहे हैं, तो जरुर पढ़े ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -